scriptअजीबोगरीब घटना : चिता पर लिटाया शव तो करने लगा आवाज, जानिए फिर क्या हुआ | Strange Incident Dead Body Started Sounding While laid on the Pyre | Patrika News

अजीबोगरीब घटना : चिता पर लिटाया शव तो करने लगा आवाज, जानिए फिर क्या हुआ

locationअशोकनगरPublished: May 13, 2021 06:03:39 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई थी मौत..परिजन शव लेकर मुक्तिधाम पहुंचे तो अचानक शव ने की आवाज फिर परिजन ने तुरंत डॉक्टर को बुलाया…

deadbody.png

अशोकनगर. मध्यप्रदेश के अशोकनगर (ASHOKNAGAR) जिले में एक ऐसी घटना सामने आई जो काफी अजीबो गरीब (strange) है। मृतक के परिजन का दावा है कि जब उन्होंने चिता पर मृतक के शव (DEADBODY) को लिटाया तो उसने अचानक आवाज की व उसमें हलचल नजर आई। ये देख परिजन और अंतिम संस्कार (FUNERRAL) में पहुंचे लोग हैरान हो गए और तुरंत डॉक्टर (DOCTOR) को सूचना दी। जिसके बाद एंबुलेंस लेकर डॉक्टर भी आनन फानन में मुक्तिधाम पहुंचा लेकिन जांच के बाद उसने उसे मृत (DEAD) घोषित कर दिया।

 

ये भी पढ़ें- पत्नी की मौत की खबर सुन साइकिल से तय किया 130 किलोमीटर का सफर

 

करीब 15 दिनों से अस्पताल में चल रहा था इलाज
दरअसल अशोकनगर के रहने वाले अनिल जैन को करीब 15 दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद अशोकनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार सुबह इलाज के दौरान अनिल की मौत हो गई। डॉक्टरों के अनिल को मृत घोषित किए जाने के बाद परिजन उनकी डेडबॉडी लेकर मुक्तिधाम पहुंचे। परिजन का कहना है कि जैसे ही उन्होंने अनिल जैन के शव को चिता पर रखा तो उसमें हलचल हुई और एक आवाज आई जिससे वो हैरान रह गए और तुरंत डॉक्टर को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने जांच की और उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन परिजन को फिर भी यकीन नहीं हुआ और वो मृतक का शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचे वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

ये भी पढ़ें- 18 साल की प्रेम कहानी का कोरोना में दर्दनाक अंत

 

परिजन का आरोप
इस वाक्ये के बाद मृतक अनिल के भाई ने आरोप लगाया है कि जिला अस्पताल ने जब अनिल को मृत घोषित किया था तब वो जीवित था और मुक्तिधाम में शव पर लिटाते वक्त उसकी मौत हुई है। एक तरफ जहां मृतक के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन ने आरोपों का खंडन किया है और साफ कहा है कि मृतक को मुक्तिधाम से लाने के बाद भी जांच की गई थी और तब भी वह मृत ही था। बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों में ये दूसरा मामला है। इससे पहले ग्वालियर में भी एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया था और जब परिजन उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे तो उसकी सांसें चल रही थीं।

देखें वीडियो- कोरोना मेें अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त शिक्षा और 5 हजार रुपए महीने पेंशन देगी मप्र. सरकार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81977e
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो