script

नाले की चौड़ाई थी 60 ​फिट , अति​क्रमण ने की वजह से हुआ 30 फिट

locationअशोकनगरPublished: Jun 22, 2019 05:40:48 pm

Submitted by:

Arvind jain

तहसीलदार ने एसडीएम को दिया जांच प्रतिवेदन,

news

नाले की चौड़ाई थी 60 ​फिट , अति​क्रमण ने की वजह से हुआ 30 फिट

अशोकनगर। आरोन रोड स्थित शहर के मुख्य सड़क के नाले की नक्शे में तो चौड़ाई 60 फिट है, लेकिन अतिक्रमण हो जाने से नाला मात्र 30 फिट चौड़ा बचा है। वहीं इसी सड़क पर स्थित एक अन्य मगरदा नाले को भी मिट्टी से भरकर प्राकृतिक बहाव को रोक दिया है। इससे पानी निकासी बंद हो जाने से बारिश के दौरान पानी नाले से नहीं निकल पाएगा।

व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे
तहसीलदार ने जांच कर यह प्रतिवेदन एसडीएम को दिया। इस पर एसडीएम ने नपा सीएमओ को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है। साथ ही कहा है कि यदि दो दिन में अतिक्रमण हटाकर नालों की सफाई नहीं कि गई तो इसके लिए सीएमओ व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे।


नालों की हकीकत जानी
हर साल बारिश के मौसम में जिन नालों का पानी शहर की बस्तियों और घरों में भरकर परेशानी बनता है। लेकिन इस बार इन नालों पर अतिक्रमण हो गया और नालों को बंद कर दिया गया। इससे बारिश के दौरान होने वाली समस्या की आशंका को देखते हुए पत्रिका ने प्रमुखता से मुद्दा उठाया था और जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पांच मई और 15 जून को खबर प्रकाशित की।


इस पर एसडीएम नीलेश शर्मा के निर्देश पर तहसीलदार इसरार खान ने मौके पर पहुंचकर नालों की हकीकत जानी और एसडीएम को जांच प्रतिवेदन दिया। साथ ही तहसीलदार ने नालों पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस भी जारी किए हैं। वहीं तहसीलदार के जांच प्रतिवेदन पर एसडीएम ने नपा सीएमओ को पत्र लिखकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

 

यहां सुफाई न होने पर भी जताई नाराजगी
साथ ही एसडीएम ने सीएमओ को लिखे पत्र में कहा है कि एचडीएफ सी चौराहा स्थित नाला और पुलियाए रेलवे लाइन किनारे रामपुरा मोहल्ला स्थित नाला और श्रीकृष्ण संस्थान के सामने वाले नाले की भी साफ.सफाई नहीं हुई है। इससे बारिश के इन नालों में पानी रुककर परेशानी बनेगा। एसडीएम ने नपा सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि दो दिन में इन नालों की साफ.सफाई कराकर पालन प्रतिवेदन दें।

ट्रेंडिंग वीडियो