scriptमंदिर की सरकारी जमीन बेचे जाने का मामला, | Temple land | Patrika News

मंदिर की सरकारी जमीन बेचे जाने का मामला,

locationअशोकनगरPublished: Feb 12, 2019 01:38:21 pm

Submitted by:

Arvind jain

दो दर्जन महिलाएं पहुंची कलेक्ट्रेट, बोलीं बेचने वालों पर कराएं एफ आईआर

news

मंदिर की सरकारी जमीन बेचे जाने का मामला,

अशोकनगर. मंदिर की सरकारी जमीन पर बन रहे मकानों को प्रशासन ने जेसीबी से ढहा दिया, तो दूसरे दिन कालोनी की करीब दो दर्जन महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंचीं और उन्होंने मांग की कि मंदिर की सरकारी जमीन बेचने वालों पर भी एफ आईआर कराई जाए और उनसे लोगों को जमीन का पैसा भी वापस दिलवाया जाए।

सोमवार को वार्ड क्रमांक छह के नहर कॉलोनी निवासी महिलाओं ने डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन दिया। साथ ही महिलाओं ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उन्होंने मजदूरी करके पाई-पाई जोड़ी थी और यह जमीन खरीदी थी। साथ ही समूहों से लोन लेकर मकान बनवा रहे थे, लेकिन प्रशासन द्वारा तोड़ दिए जाने से उनके मकान तो धराशायी हो गए और खर्च किए गए पैसे बेकार चले जाने से उनपर कर्ज भी हो गया।
साथ ही महिलाओ ने कहा कि जब इस तरह की जमीन बिक्री की तहसील में नोटरी होती है तो उसी समय रोक लगा दी जाए, ताकि गरीब लोग लुटने से बच सकें। वहीं उन्होंने बेंचने वाले कमलदास और एक मैडम का हवाला दिया है और मांग की है कि एफ आईआर कराई जाए और उनका पैसा वापस दिलाया जाए।
पहले झांसा देते रहे और बाद में भागे
ज्ञापन में इन महिलाओं ने आरोप लगाया कि मंदिर की जमीन बेचने वाले कमलदास और मैडम पहले तो उन्हें झांसा देते रहे कि कुछ नहीं होगा। लेकिन जैसे ही प्रशासन ने कार्रवाई की तो दोनों भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो