scriptअब तक 28 बार टूट चुकी हैं 10 साल के इस बच्चे की हड्डियां | The bones of a 10-year-old child have been broken 28 times | Patrika News

अब तक 28 बार टूट चुकी हैं 10 साल के इस बच्चे की हड्डियां

locationअशोकनगरPublished: Jul 26, 2020 06:40:33 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बचपन की उम्र खेलने कूदने की होती है और खेलकूद में चोट तो लगती ही रहती है लेकिन बिना गंभीर चोट लगे ही 10 साल के एक बच्चे की हड्डियां अब तक 28 बार टूट चुकी हैं।

bachha.jpg

,,

अशोकनगर. अशोकनगर जिले के करैयाराय गांव के रहने वाले 10 साल के बच्चे आशिक की अजीब कहानी है। न वो गिरता है और न ही उसे गंभीर चोट लगती है लेकिन फिर भी उसकी हड्डियां टूट जाती हैं। महज 10 साल की उम्र में 28 बार आशिक की हड्डियां टूट चुकी हैं। एक बार फिर बच्चे आशिक की हड्डियां टूट गई हैं और माता पिता ने उसे अशोकनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसके दोनों हाथ और सिर पर पट्टियां बंधी हुई हैं।

 

bachha_02.jpg

माता-पिता की चिंता
आशिक के पिता आशाराम और मां रीनाबाई बार बार बच्चे के हड्डियां टूटने से खासे चिंतित हैं उनका कहना है कि बचपन में ये हाल है तो आगे चलकर बच्चे का क्या होगा ये सोचकर उनका दिल बैठ जाता है। पिता आशाराम ने बताया कि वो किसी तरह मेनहत मजदूरी कर अपना और परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनके दो बेटे हैं जिनमें से छोटे बेटे आशिक की हड्डियां इतनी कमजोर हैं कि जरा से में टूट जाती हैं। वो बताते हैं कि जब आशिक छोटा था और चलना सीख रहा था तो कमरों में गिरने के कारण उसकी बार बार पैरों की हड्डियां टूट चुकी हैं। उम्र बढ़ रही है लेकिन आशिक की हड्डियां मजबूत नहीं हो रही हैं।

दो बार कलेक्टर ने की इलाज में मदद
आशिक के पिता आशाराम कहते हैं कि इलाज के पैसे न होने पर दो बार तत्कालीन कलेक्टर ने पांच-पांच हजार रुपए की मदद की थी। मेहनत मजदूरी कर परिवार चला रहे हैं बेटे का बड़े अस्पताल में इलाज कराने की इच्छा भी है लेकिन पैसा कहां से लाएंगे। जब भी बेटे की हड्डियां टूटती हैं तो इलाज में पैसा लगता है समझ में नहीं आ रहा कि आखिर क्या करें। डॉक्टर्स ने आशाराम को बच्चे को ग्वालियर ले जाने की सलाह दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो