scriptरेलवे लाइन की 500 मीटर केबिल काट ले गए चोर | The thieves cut the 500 meter railway line | Patrika News

रेलवे लाइन की 500 मीटर केबिल काट ले गए चोर

locationअशोकनगरPublished: Sep 19, 2019 12:00:01 pm

Submitted by:

Arvind jain

रेलवे ट्रेक की बिजली लाइन चोरी,- आरपीएफ ने कहा रेलवे के हैण्डऑवर नहीं, तो निर्माण कंपनी ने थाने में दर्ज कराया प्रकरण दर्ज।

रेलवे ट्रेक के सात खंभों से 500 मीटर ओएचई केबिल काट ले गए चोर

रेलवे ट्रेक के सात खंभों से 500 मीटर ओएचई केबिल काट ले गए चोर

अशोकनगर। घरों के बाद अब चोरों की नजर बिजली लाइन पर है। चोरों ने रेलवे ट्रेक की बिजली लाइन को निशाना बनाया और ट्रेक के सात खंभों से करीब 500 मीटर ओएचई केबिल को काटकर ले गए। हालांकि यह लाइन रेलवे के हैण्डऑवर नहीं थी, इसलिए आरपीएफ ने प्रकरण दर्ज नहीं किया। इससे निर्माण कंपनी ने पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कराया है।


शाढ़ौरा पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया है
वारदात शाढ़ौरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की निर्माणाधीन डबल लाइन का है। अशोकनगर से पीलीघटा के बीच बन चुके रेलवे के दूसरे ट्रेक पर बिजली लाइन बिछाने का काम चल रहा था। रात के समय अज्ञात चोर शाढ़ौरा से नगऊखेड़ी तक इस रेलवे ट्रेक के सात खंभों की तांबे की बिजली लाइन काट ले गए। रेलवे ट्रेक पर बिजली लाइन तैयार रही निर्माण कंपनी ने शाढ़ौरा पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया है।

 

ओएचई केबिल के लिए ही रुकी हुई थी डबल लाइन
बीना से कोटा तक रेलवे लाइन का दोहरीकरण कार्य चल रहा है। जिसमें अशोकनगर से पीलीघटा तक 24 किमी हिस्से में लाइन दोहरीकरण का कार्य हो चुका है। जिसे चालू करने के लिए विद्युत्तीकरण का कार्य शेष था और इसी वजह से लाइन चालू नहीं हो पा रही थी। फरवरी से यह ओएचई केबिल डाली जा रही है, जो चोरी हो गई। इससे डबल लाइन चालू होने में और समय लगने की आशंका है।

news

मारपीट में घायल वृद्ध दंपति को मिल रही देख लेने की धमकी
अशोकनगर जिले कें बहादुरपुर थाने के लप्तौरा गांव में एक वृद्ध दंपति से मारपीट की गई और अब उन्हें धमकियां दी जा रही है। डरे सहमे पति-पत्नी रात में ही मुंगावली से अशोकनगर आए और सुबह एसपी पंकज कुमावत को अपनी आपबीती सुनाई। जिसके बाद एसपी ने अपना नंबर उन्हें दिया और थाना प्रभारी को भी आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

नरबदी बाईका हाथ टूट गया
वृद्ध मूलचंद (60) पुत्र खुशहाल अहिरवार ने बताया कि रविवार को सुबह करीब 8 बजे वे पत्नी नरबदी बाई के साथ घर के बाहर बैठे थे। तभी मंशाराम अहिरवार आया और घर के सामने ही लघुशंका करने लगा।मना करने पर पहले उसने गालियां दी और फिर अरविंद अहिरवार, राहुल अहिरवार एवं पत्नी के मिलकर मारपीट की गई। घायल अवस्था में उन्हें डायल 100 से मुंगावली में भर्तीकरवाया गया। मारपीट में नरबदी बाईका हाथ टूट गया और मूल चंद के सिर में चोट आई है। मंगलवार तक वे मुंगावली में ही भर्ती थे। लेकिन मंगलवार को वे लोग अस्पताल के आसपास घूमते हुए खिड़की में से देख लेने की धमकी देते रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो