scriptशहर में चोरों ने तीन घरों के तोड़े ताले टीवी के साथ गैस सिलेण्डर भी ले गए | Theft in the city | Patrika News
अशोकनगर

शहर में चोरों ने तीन घरों के तोड़े ताले टीवी के साथ गैस सिलेण्डर भी ले गए

चोरियां तो आए दिन हो रहीं, साथ ही शहर में पनप रहा है नशे का कारोबार, डोडाचूरा बेचता पकड़ाया युवक

अशोकनगरMay 07, 2019 / 10:39 pm

Manoj vishwakarma

patrika news

शहर में चोरों ने तीन घरों के तोड़े ताले टीवी के साथ गैस सिलेण्डर भी ले गए

अशोकनगर. शहर में बढ़ते अपराध आमजन में भय का कारण बनने लगे हैं। चोरी की घटनाएं तो आए दिन हो रही हैं, वहीं शहर में नशे का कारोबार भी पनप रहा है। जहां एक दिन पहले ही चोरों का गिरोह कलेक्ट्रेट के सामने स्थित ओम कॉलोनी के पांच घरों के ताले तोड़कर छह बाइक चुरा ले गए थे, तो वहीं शहर में तीन घरों के ताले तोड़कर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। वहीं शहर में पुलिस ने डोडाचूरा बेचकर नशे का कारोबार कर रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, साथ ही उसके पास से 1200 ग्राम डोडाचूरा जब्त किया गया है।
रात के समय चोरों ने शहर की साईंसिटी कॉलोनी में स्थित अनिल रघुवंशी के सूने घर को निशाना बनाया। अनिल रघुवंशी परिवार के साथ करीब एक सप्ताह पहले अपने गांव खटकया गए हुए थे, इससे घर पर कोई मंहगा सामान नहीं था। लेकिन रात में चोरों ने उनके घर के मुख्य गेट पर लगे ताले को तोडऩे का प्रयास किया, ताला नहीं टूटा तो कुंदा ही काट दिया और घर में रखा भरा हुआ गैस सिलेण्डर व सिलाई मशीन चुरा ले गए। मोहल्ले के एक परिवार पर घर की चाबी थी, जो सुबह पानी भरने के लिए वहां पहुंचे तो कुंदा सहित ताला गायब मिला। इससे उन्होंने अनिल रघुवंशी को सूचना दी। वहीं एक दिन पहले ही रात के समय अज्ञात चोरों ने शहर के मंदसौर मिल के पास स्थित सनसिटी कॉलोनी में दो घरों में चोरी की वारदात की थी। जहां रीतेश पटवा के खाली पड़े मकान के गेट का कुंदा काटकर चोर घर में घुसे और वहां रखी 24 इंच की टीवी चुरा ले गए। मोहल्ले वालों ने गेट खुले देखकर फोन पर सूचना दी, तब रीतेश पटवा को चोरी की जानकारी मिली। वहीं रात में चोरों ने सनसिटी कॉलोनी में ही मंडी कर्मचारी श्यामलाल के घर को निशाना बनाया। खाली पड़ी दुकान के शटर का लॉक तोड़कर चोर घर में घुसे और दुकान के अंदर गेट नहीं खुला तो खिड़की की जाली को काटकर अंदर गैलरी में घुसे, जहां पर दो कमरों में दो परिवार किराए से रहते हैं, जिनकें कमरों की बाहर से चोरों ने कुंदी लगा दी और एक अन्य किराएदार के कमरे का ताला तोड़कर उसमें घुस गए। हालांकि किराएदार के आने के बाद ही चोरी की जानकारी मिलेगी। वहीं अन्य किराएदारों ने मोहल्लेवालों को फोन लगाकर सुबह कुंदी खुलवाई, तब वह अपने कमरों से बाहर निकल सके।
किसान से लूटी बाइक तीन दिन बाद बरामद

पुलिस को बाइक लूट के एक मामले में सफलता मिली है। चार मई को टीला निवासी विश्वनाथसिंह पुत्र भज्जूसिंह यादव और उसके दामाद अमरोद निवासी त्रिलोकसिंह यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह एचडीएफसी बैंक में केसीसी के रुपए जमा करने आए थे और रुपए जमा करने के बाद मंडी में ट्राली के पास पहुंचे तो तभी विश्वनाथ की शर्ट पर उसके बेटे प्रतिपालसिंह गंदगी पड़ी देखी। इससे विश्वनाथ पानी की टोंटी के पास बाइक खड़ी कर शर्ट धोने लगा, उसी समय एक अज्ञात व्यक्ति बाइक को लेकर भाग गया। बाइक पर बैंक की पासबुकों सहित अन्य सामान भी बैग में रखा हुआ था और वह अज्ञात व्यक्ति बाइक के साथ बैग भी लेकर भाग गया। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर बाइक की तलाश की। थाना प्रभारी पीपी मुदगल ने बताया कि राजगढ़ जिले की पचोर तहसील के कडिय़ा गांव निवासी शालू पुत्र रतनसिंह सांसी के पास से बाइक बरामद कर ली है। साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। शालू सांसी लूट की वारदात करने की नियत से इसी तरह से लोगों के कपड़ों पर गंदगी फैंककर वारदात को अंजाम देता है। जैसे ही लोग वह कपड़े की वह गंदगी साफ करने में लग जाते हैं, उसी समय शालू वारदात को अंजाम देकर भाग जाता था।
1200 ग्राम डोडाचूरा के साथ युवक गिरफ्तार

शहर में भी नशे का कारोबार पनप रहा है, जहां कुछ दिन पहले ही चार लोगों को पुलिस ने गांजा बेचते हुए गिरफ्तार किया था और करीब साढ़े ४ किलो गांजा उनके पास से जब्त किया गया था। वहीं मंगलवार को शहर के ईदगाह मोहल्ले से शहर के शंकरपुर मगरदा निवासी 28 वर्षीय रविंद्र पुत्र सुगंधचंद शर्मा को पुलिस ने डोडाचूरा बेचते हुए गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी पीपी मुदगल के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिलने पर उन्होंने मंगलवार को पुलिस टीम मौके पर भेजी तो रविंद्र पुत्र सुगंधचंद शर्मा डोडाचूरा बेचता पाया गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से 1200 ग्राम डोडाचूरा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक स्कूली बच्चों और युवा वर्ग को नशीले पदार्थ बेचता था।

Home / Ashoknagar / शहर में चोरों ने तीन घरों के तोड़े ताले टीवी के साथ गैस सिलेण्डर भी ले गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो