scriptउड़ीसा व सिंगरौली में की चोरी की वारदात, अशोकनगर में पकड़े गए चोर | Theft of thieves in Orissa and Singrauli, the thieves caught in Ashokn | Patrika News

उड़ीसा व सिंगरौली में की चोरी की वारदात, अशोकनगर में पकड़े गए चोर

locationअशोकनगरPublished: Nov 18, 2018 01:25:29 pm

गिरफ्तार चोरों में दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल, पुलिस ने उड़ीसा व सिंगरौली पुलिस को दी सूचना।

news

Ashoknagar The thief standing behind the SP in the press conference.

अशोकनगर. उड़ीसा व सिंगरौली में चोरी की वारदात करने वाले चार लोगों को जिले की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। चोरों के पास से विदेशी मुद्रा 1175 पौंड व नगद राशि और सोना-चांदी सहित करीब 12 लाख रुपए का सामान बरामद हुआ है। वहीं अब पुलिस ने अन्य चोरियों की पूछताछ करने के लिए चोरों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है, साथ ही उड़ीसा व सिंगरौली पुलिस को भी इस मामले की सूचना भेज दी गई है। खास बात यह है कि यह चारों चोर शहर में इस चोरी के सामान को खुर्द-बुर्द करने के प्रयास में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक शनिवार को देहात थाना प्रभारी रोहित दुबे को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ चोर शहर में चोरी का सामान ठिकाने लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। साथ ही चोरों के नया बस स्टेंड पर एकत्रित होने की सूचना मिली। एसपी सुनीलकुमार जैन ने एएसपी सुनील शिवहरे और एसडीओपी गुरुवचनसिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए। इससे पुलिस टीम ने बस स्टैंड से मुंगावली निवासी जीजू उर्फ जूजू पारदी व सचिन पारदी को बस स्टैंड पर पकड़ लिया, वहीं रूसिया निवासी कोयल उर्फ पायल पारदी व गंगोबाई पारदी को होटल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया। साथ ही उनके पास से 10 लाख तीन हजार रुपए का सोना, छह हजार रुपए की चांदी, विदेशी मुद्र्रा 1175 पौंड (भारतीय मुद्रा में करीब एक लाख आठ हजार रुपए) व 74 हजार 350 रुपए नगद राशि बरामद की। इससे चारों को थाने ले जाकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। देहात थाना प्रभारी के मुताबिक चोरों ने उड़ीसा के जहाजपुर शहर और सिंगरौली में 10 से 15 दिन पहले चोरी की बात कुबूल की। पुलिस ने चारों चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया और अन्य चोरियों की पूछताछ के लिए एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
गलियों में सामान बेचकर की रैकी, फिर वारदात को अंजाम
पुलिस के मुताबिक चारों चोरों ने बताया कि वह उड़ीसा व सिंगरौली में गलियों में गुब्बारे आदि सामान बेचते थे, जहां पर उनकी साथी महिलाओं ने गलियों में घूम-घूमकर सामान बेचने के दौरान ऐसे घरों की रैकी की और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। साथ ही चोरी की वारदात के बाद यह सभी चोर वापस यहां लौट आए और शनिवार को चोरी के इस सामान के खुर्द-बुर्द करने का प्लान था। लेकिन जब पुलिस ने उनके पास से विदेशी मुद्रा देखी तो पुलिस का शक पक्का हो गया और तलाशी ली तो आभूषण और नगदी रुपए बरामद हुए।
आसपास के जिलों की वारदातों की भी कर रहे पूछताछ
थाना प्रभारी रोहित दुबे ने बताया कि उड़ीसा, सिंगरौली और कटनी पुलिस को मामले की सूचना भेजी गई कि इस तरह कि यदि वहां कोई चोरी हुई तो आकर पूछताछ कर लें। इसके अलावा आसपास के अन्य जिलों में हुई चोरी की वारदातों की भी इन चोरों से पूछताछ की जा रही है।इससे अब अन्य जगहों की वारदातों का भी खुलासा हो सकता था।
कार्रवाई में इनकी रही मुख्य भूमिका, एसपी देंगे इनाम
चोरों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी रोहित दुबे, प्रधान आरक्षक संतोष तिवारी, पहलवानसिंह, विनोद तिवारी, सुमन पलिया, विनोद यादव, हरिओम धाकड़, हरिसिंह रघुवंशी और जितेंद्र तोमर की मुख्य भूमिका रही। अन्य जगहों पर की चोरी करने वाले चोरों को सामान सहित पकड़े जाने पर एसपी ने अब टीम को पुरुष्कार देने की घोषणा की है।
बड़ा सवाल: चोरी का सामान शहर में कहां ठिकाने लगाते
चारों चोर चोरी का सामान शहर में ठिकाने लगाने के लिए आए थे। इससे अब बड़ा सवाल यह उठने लगा है कि शहर में आखिर ऐसा कौन सा व्यक्ति है जो चोरी के आभूषणों को खरीदता है। यह सिर्फ पहला मामला नहीं है, पिछले वर्ष तमिलनाडू पुलिस की टीम भी चोरों को लेकर आई थी और चोरों ने शहर में चोरी के आभूषण ठिकाने लगाने की बात कही थी।इससे अब पुलिस को भी चोरी के सामान खरीदने वाले लोगों का पता लगाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो