scriptबाइक से युवक को गांव छोडऩे जा रहा था विकलांग, रास्ते में खड़ी ट्राली से टकराई बाइक मौके पर मौत | Three killed in road accidents | Patrika News

बाइक से युवक को गांव छोडऩे जा रहा था विकलांग, रास्ते में खड़ी ट्राली से टकराई बाइक मौके पर मौत

locationअशोकनगरPublished: Jan 21, 2019 09:21:29 am

Submitted by:

Arvind jain

रात के समय दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत,- सिचाई के लिए इंजन का सामान लेकर बाइक से जा रहे दो नाबालिकों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की उपचार के दौरान मौत। – दोनों घटनाओं में मौत का कारण सिर में गंभीर चोट, यदि हेलमेट लगाए होते बाइक चालक तो बच सकती थी जान।

news

बाइक से युवक को गांव छोडऩे जा रहा था विकलांग, रास्ते में खड़ी ट्राली से टकराई बाइक मौके पर मौत


अशोकनगर. दुर्घटनाएं रोकने यातायात और पुलिस विभाग भले ही जिले में जागरुकता के कार्यक्रम कर रहा हो, लेकिन जिले में दुर्घटनाओं में मौतों का ग्राफ घटने की वजाय बढ़ता ही जा रहा है। रात के समय दो सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें तीन की मौत हो गई। दो नाबालिक सिचाई इंजन का सामान खरीदकर बाइक से गांव जा रहे थे, जिन्हें एक एक जीप ने टक्कर मार दी। दोनों मृतक आपस में भाई थे। वहीं एक युवक को गांव छोडऩे जा रहे विकलांग की बाइक रास्ते में खड़ी ट्राली से टकरा गई, इससे विकलांग की मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने रविवार को तीनों मृतकों का पीएम कराया।
पहली घटना ईसागढ़ रोड पर तरावली गांव के पास शनिवार रात करीब आठ बजे की है। पुलिस के मुताबिक ईसागढ़ के खैरोदा गांव निवासी 16 वर्षीय महेश पुत्र प्रकाश अहिरवार व उसकी बुआ का बेटा 17 वर्षीय दर्शन पुत्र छोटेलाल अहिरवार सिचाई इंजन का सामान खरीदकर बाइक से गांव जा रहे थे। सामने से आ रही जीप ने बाइक को टक्कर मार दी।
इससे दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं जीप चालक जीप को छोड़कर भाग गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों ही घायलों की मौत हो गई। पुलिस ने जीप को जब्त कर लिया है। दूसरा मामला रात करीब नौं बजे गुना रोड बरखेड़ी के पास की है। 35 वर्षीय विकलांग राजेश पुत्र ओमकारसिंह प्रजापति बाइक से एक युवक को वेयर हाउस पर छोडऩे जा रहा था, रास्ते में सड़क पर ट्रैक्टर-ट्राली खड़े हुए थे। बाइक पीछे से ट्राली में जा टकराई। इससे राजेश प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन राजेश जिस युवक को छोडऩे जा रहा था वह युवक घटना के बाद भाग गया। वहीं ट्रैक्टर-ट्राली को भी चालक मौके से लेकर भाग गया। रविवार को पुलिस ने तीनों मृतकों का पीएम कराया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीएम के बाद ट्राली में शव लेकर गए परिजन-
विकलांग राजेश प्रजापति की सड़क दुर्घटना में हौत हो जाने के बाद पुलिस ने रविवार को पीएम कराया। लेकिन पीएम के बाद परिजन उसके शव को ट्राली में ही रखकर वापस गांव ले गए। पुलिस की मानें तो दोनों ही सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवार हेलमेट नहीं पहने हुए थे, यदि हेलमेट पहना होता तो सिर में इतनी गंभीर चोट नहीं लगती और उनकी जान भी बच सकती थी। वहीं शहरवासियों का कहना है कि ट्रामा सेंटर में कोई व्यवस्थाएं न हो पाने से घायलों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, इससे सिर में गंभीर चोट लगने वाले ज्यादातर घायलों की अस्पताल में या फिर इलाज के लिए बाहर जाते समय मौत हो जाती है।

20 दिन में 15 सड़क दुर्घटनाएं, 9 की मौत-
जिले में दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। हालत यह है कि जनवरी के 20 दिन में जिले में 15 सड़क दुर्घनाएं हुईं। इन सड़क दुर्घटनाओं में 9 गंभीर घायलों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं और इनमें से ज्यादातर का इलाज चल रहा है। यदि इन सड़क दुर्घटनाओं में मौतों के पिछले तीन साल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो इस बार जनवरी महीने में सबसे ज्यादा मौतें हुईं है। इसके बाद भी लोग यातायात नियमों का पालन करने और सुरक्षित तरीके से वाहन चलाकर दुर्घटनाओं से बचने के लिए गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

जिले की सड़क दुर्घटनाएं जिनमें हुई मौत-
– 1 जनवरी को शहर में ट्रक बैक होते समय 12 वर्षीय बच्चे से टकरा गया। बच्चे की ट्रक और दीवार के बीच फंसने से मौत हो गई थी।
– 5 जनवरी को रात के समय शाढ़ौरा के दो युवक बाइक से अशोकनगर आ रहे थे, रास्ते में बजरी से भरी ट्राली से टकराने से दोनों की मौत हो गई थी।
– 7 जनवरी को ढ़ाकोनी के पास एक जीप रास्ते में खड़ी ट्राली से टकरा गई, इस घटना में जीप सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई।
– 15 जनवरी को अर्रोन निवासी गोविंद की बाइक को विदिशा रोड पर जीप ने टक्कर मार दी, इससे गोविंद की मौके पर मौत हो गई थी।
– 16 जनवरी को गुना के बेंटाघाट निवासी मुनेश अहिरवार अपनी पत्नी व बच्चे के साथ बाइक से जा रहा था, मैजिक की टक्कर से उसकी मौत हो गई।
– 17 जनवरी को नीमखेड़ा निवासी बहादुररसिंह को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी और इलाज के लिए भोपाल ले जाते समय उसकी मौत हो गई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो