scriptचंदेरी में किराए से रहकर करते थे बाइक चोरी, तीन चोरों से 10 बाइक बरामद | Three vehicle thieves arrested | Patrika News

चंदेरी में किराए से रहकर करते थे बाइक चोरी, तीन चोरों से 10 बाइक बरामद

locationअशोकनगरPublished: Jan 20, 2021 12:57:39 am

Submitted by:

Bharat pandey

पुलिस की गिरफ्त में आया बाइक चोर गिरोह, एमपी-यूपी से चुराते थे बाइक

चंदेरी में किराए से रहकर करते थे बाइक चोरी, तीन चोरों से 10 बाइक बरामद

चंदेरी में किराए से रहकर करते थे बाइक चोरी, तीन चोरों से 10 बाइक बरामद

अशोकनगर। जिले में फिर से एक बाइक चोर गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आया है। जो चंदेरी में किराए के मकान में रहकर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और चोरी की इन बाइकों को बेच देते थे। पुलिस ने इन तीन चोरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास चोरी की 10 बाइक बरामद की हैं। साथ ही गिरोह व साथ में काम करने वाले अन्य चोरों की भी तलाश की जा रही है। चंदेरी थाना प्रभारी उपेंद्रसिंह भाटी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि तीन व्यक्ति चोरी की बाइक बेचने की फिराक में राजघाट तरफ घूम रहे हैं।
इससे पुलिस ने उस जगह पर दबिश देकर तीन संदिग्ध व्यक्तियों को तीन बाइकों के साथ पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने चंदेरी से ही बाइक चोरी करना बताया। तीनों चोरों ने अन्य बाइकों की चोरी की जानकारी दी, जिन्हें टीम ने पहुंचकर जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जब्त बाइकों में सात चंदेरी थाना क्षेत्र से, एक बामौरकला, एक ललितपुर और एक खनियाधाना से चोरी करना स्वीकार किया। हालांकि पुलिस चोरों के नाम सार्वजनिक करने से इंकार कर रही है और पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चोरों में एक खनियाधाना के बेलबावड़ी निवासी और दो चोर ललितपुर के जखौरा थाना क्षेत्र के मैनपुरा निवासी हैं।

किराए का मकान लेकर कर रहे थे बाइक चोरी
पुलिस के मुताबिक बेलबावड़ी निवासी चोर करीब सात महीने से चंदेरी के तमरपुरा में किराए का कमरा लेकर रह रहा था, जो मैनपुरा निवासी अपनी मामा ससुर व उसके दोस्त के साथ बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देता था। साथ ही चोरी की बाइकों को कम कीमत में बेच देते थे। पुलिस के मुताबिक बेलबावड़ी निवासी चोर के तमरपुरा स्थित किराए के कमरे से दो बाइक और गांव स्थित उसके घर से पांच बाइक बरामद हुईं। वहीं तीन बाइक पहले ही तीनों चोरों से बरामद कर ली गई थीं।

अन्य चोरों की तलाश में पुलिस
बाइक चोरों को पकडऩे में थाना प्रभारी उपेंद्रसिंह भाटी, एसआई भरत किरार व मोहित तोमर सहित अन्य पुलिस जवान शामिल रहे। थाना प्रभारी के मुताबिक बरामद हुई बाइकें तीन महीने के भीतर ही चोरी हुई हैं। इससे अब इन बाइक चोरों से मिली जानकारी के आधार पर अन्य बाइक चोरों की तलाश में पुलिस जुट गई है और इससे बड़ी संख्या में चोरी की बाइक बरामद होने की संभावना है। इन तीनों चोरों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया और रिमांड की मांग की, हालांकि न्यायालय से रिमांड पर यह चोर नहीं मिल पाए हैं।
चोरी की 10 बाइक बरामद हुई हैं
तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से चोरी की 10 बाइक बरामद हुई हैं। जिनमें से सात बाइक चंदेरी थाना क्षेत्र से चोरी हुई थीं, वहीं तीन अन्य जगहों से चोरी की गईं। बाइक चोरों से मिली जानकारी पर अन्य चोरों की तलाश की जा रही है। – रघुवंशसिंह भदौरिया, एसपी अशोकनगर
यह भी खास
जिले में बाइक चोरी की वारदातें बढ़ गई थीं और आए दिन बाइक चोरी की वारदात हो रही थीं, व चोरों का सुराग नहीं लग पा रहा था।
कुछ माह पहले भी अशोकनगर पुलिस एक बाइक चोर गिरोह को पकडकऱ बड़ी संख्या में चोरी की बाइक बरामद कर चुकी है।
इस गिरोह के पकड़े जाने से अन्य बाइक चोरियों की भी जानकारी मिलने की संभावना है, इससे अन्य चोर भी पकड़े जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो