scriptजिले में दो दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन, सभी दुकानें पूरी तरह से रहेंगी बंद | Total lockdown will remain in district for two days | Patrika News

जिले में दो दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन, सभी दुकानें पूरी तरह से रहेंगी बंद

locationअशोकनगरPublished: Jul 24, 2020 04:40:26 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

शहर को अनाउंसमेंट के माध्यम से दी सूचनाएं

जिले में दो दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन, सभी दुकानें पूरी तरह से  रहेंगी बंद

जिले में दो दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन, सभी दुकानें पूरी तरह से रहेंगी बंद

अशोकनगर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में अब सप्ताह में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इससे रविवार के साथ शनिवार को भी जिले में सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। प्रशासन ने अनाउंसमेंट के माध्यम से शहर को इसकी सूचना दी। साथ ही उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।


अभी जिले में प्रत्येक रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर अभयकुमार वर्मा ने सप्ताह के प्रत्येक रविवार को भी सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इससे अब सोमवार से शक्रवार तक ही बाजार में दुकानें खुलेंगी और शनिवार-रविवार को सभी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। साथ ही इस आदेश में कलेक्टर ने चेतावनी भी दी कि यदि को व्यक्ति, समूह या संस्था इस प्रतिबंध का उल्लंघन करता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ सी समय की कमी के चलते लोगों को सुनवाई के अवसर भी नहीं दिया जा सकेगा और एकपक्षीय कार्रवाई होगी।


दूध, फल-सब्जी व मेडीकल को छूट
सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान जिलेभर में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान, दूकानें और वाणिज्यिक स्थापना आदि पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं, मेडीकल दुकानों, दूध, फल-सब्जी व आवश्यक सेवाओं को ही सम्पूर्ण लॉकडाउन से छूट रहेगी। साथ ही शेष सभी तरह की दुकानें और व्यावसायिक कार्य बंद रहेंगे। ताकि भीड़ को रोका जा सके और लोग अपने घरों पर ही रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो