script

सिंधिया की इस पहल से चंदेरी की किस्मत चमक जाएगी

locationअशोकनगरPublished: Feb 27, 2020 01:55:44 am

साड़ी, पर्यटन और बॉलीवुड के लिए प्रसिद्ध चन्देरी में हवाई पट्टी का निर्माण कराने जिला प्रशासन जल्दी ही प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजेगा और यहां हवाई पट्टी बनवाने की मांग शासन से की जाएगी।

Tourist Place Chanderi Ashok Nagar In Madhya Pradesh

Tourist Place Chanderi Ashok Nagar In Madhya Pradesh

अशोकनगर. साड़ी, पर्यटन और बॉलीवुड के लिए प्रसिद्ध चन्देरी (Chanderi) में हवाई पट्टी का निर्माण कराने जिला प्रशासन जल्दी ही प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजेगा और यहां हवाई पट्टी बनवाने की मांग शासन से की जाएगी। इसके लिए पूर्व सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा है और प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है।
प्रशासन को लिखे अपने पत्र में पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का कहना है कि चन्देरी विश्व पटल पर हस्तकला, साडिय़ों, ऐतिहासिक धरोहरों और पर्यटन के लिए विख्यात है। पिछले वर्षों में फिल्म इंडस्ट्री ने भी यहां कई फिल्मों का निर्माण किया है। चन्देरी के बहुआयामी महत्व को देखते हुए जरूरी है कि यहां हवाई पटटी का निर्माण किया जाए, ताकि पर्यटक-सैलानी अधिक संख्या में चन्देरी भ्रमण के लिये आ सकें। साथ ही पत्र में सिंधिया ने इसके लिए प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजने की बात भी कही है। इससे अब जिला प्रशासन प्रदेश सरकार को जल्दी ही प्रस्ताव भेजेगा।
Tourist Place Chanderi Ashok Nagar In Madhya Pradesh
IMAGE CREDIT: patrika
कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग
चन्देरी में जहाँ सुई धागा, स्त्री और कलंक फिल्म की शूटिंग तो हुई ही है। साथ अन्य भी कई छोटी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इससे चन्देरी का बॉलीवुड में क्रेज बन गया है और कई फिल्मी सितारे यहां घूमने के लिए आ सके हैं। लोगों का कहना है कि यदि यहां हवाई पट्टी बनती है तो बॉलीवुड सहित अन्य बड़े स्तर के लोग चन्देरी घूमने के लिए आ सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो