scriptTrade unions took out rally in the city | Rally नगर में ट्रेड यूनियनों ने निकाली रैली, जमकर किया विरोध, जानिए क्यों... | Patrika News

Rally नगर में ट्रेड यूनियनों ने निकाली रैली, जमकर किया विरोध, जानिए क्यों...

मजदूरों के आठ घंटे काम के अधिकार को कर रहे 12 घंटे

अशोकनगर

Published: March 28, 2022 11:04:44 pm

अशोकनगर. ट्रेड यूनियन एआइयूटीयूसीए सीटू सहित अन्य संगठनों द्वारा श्रम कानूनों को लेकर दो दिवसीय आम हड़ताल की जा रही है। सोमवार को ट्रेड यूनियनों ने रैली निकाली। रैली आंबेडकर पार्क से विभिन्न मार्गों से होते हुए गांधी पार्क पर पहुंची। जहां एआइयूटीयूसी के सचिन जैन ने बताया कि देश के 10 बड़े ट्रेड यूनियन व कर्मचारी संगठनों द्वारा सरकार की तमाम रोजगार विरोधी व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ दो दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है।
Rally  नगर में ट्रेड यूनियनों ने निकाली रैली, जमकर किया विरोध, जानिए क्यों...
Rally नगर में ट्रेड यूनियनों ने निकाली रैली, जमकर किया विरोध, जानिए क्यों...
मजदूरों के 44 श्रम कानूनों को मालिकों के पक्ष में चार श्रम संहिता के रुप में लागू किया जा रहा है। जिनके तहत मजदूरों के 8 घंटे काम के अधिकार को 12 घंटे कर दिया गया। उन्हें यूनियन बनाने, हड़ताल करने अपनी हक की बात कहने का अधिकार लगभग खत्म कर दिए गये।
उन्होंने कहा कि आम जनता को बहुत हद तक सस्ती सेवाएं व रोजगार देने वाले तमाम सार्वजनिक उपक्रमों जैसे रेलवे, बैंक, बीमा, भेल, गेल, आयुध कारखाने, बीपीसीएल आदि के निजीकरण की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है। एयर इंडिया को निजी हाथों में पहले ही दिया जा चुका है। सीटू के जिलाध्यक्ष गणेशराम रजक ने बताया कि यह आम हड़ताल एक ऐसे समय पर बुलाई गई है, जब सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते खाने पीने की वस्तुओं सहित तमाम उत्पादों और सेवाओं में महंगाई भयंकर रूप से बढ़ रही है। भयावह बेरोजगारी से देश की आम जनता त्रस्त है। खाने-पीने की आवश्यक वस्तुएं-दवाएं, बिजली बिल, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस को महंगे से महंगा कर दिया गया है। उन्होंने प्रदेश के मजदूर किसानों छात्र नौजवानों महिलाओं कर्मचारियों व तमाम मेहनतकश तबके व्यापारियों से इस दो दिवसीय हड़ताल में शामिल होने की अपील की। ताकि जनआंदोलन के माध्यम से सरकार को इन जनविरोधी नीतियों को वापस लेने के लिए मजबूर किया जा सके। इस दौरान एलआइसी के दिनेश सेन, गजेन्द्र नामदेव सहित अन्य उपस्थित रहे।
इधर, बालिका की कुएं में डूूबने से मौत

नईसराय. बुआ के घर पढ़ाई करने के लिए आई एक बालिका की कुएं में डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि बालिका कुएं पर पानी भरने गई थी इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। इससे वह कुएं में गिर गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।
थाना प्रभारी पूनम सेलर ने बताया कि शिवपुरी जिले के मैघोना गांव निवासी 11 वर्षीय राधिका पाल कलुआ खेड़ी में अपने बुआ के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी। रविवार शाम लगभग पांच बजे राधिका घर के पास स्थित कुएं पर पानी भरने गई थी। इसी दौरान वह कुएं में जा गिरी। आवाज सुनकर बालिका के फूफा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की सहायता से राधिका को कुएं से निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद डायल हंड्रेड को घटना की सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

Weather Update: दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावनाटाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारक्या होता है येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट का मतलब, मौसम विभाग कब करता है जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.