script

ट्रेनें रद्द होने से परेशान हुए यात्री, पांच घंटे का मेगा ब्लॉक

locationअशोकनगरPublished: Dec 31, 2018 08:19:32 am

Submitted by:

Arvind jain

पांच घंटे का मेगा ब्लॉक, साढ़े 8 घंटे बाद आई बीना की तरफ जाने पहली ट्रेन

news

ट्रेनें रद्द होने से परेशान हुए यात्री, पांच घंटे का मेगा ब्लॉक


अशोकनगर. लाइन पर काम चलने से रेलवे ने रविवार को पांच घंटे का मेगा ब्लॉक लगाया। इसके लिए दिन के समय चलने वाली चार पैसेंजर ट्रेन रद्द रहीं, इससे साढ़े आठ घंटे के लंबे अंतराल के बाद यात्रियों की बीना की तरफ जाने के लिए पहली ट्रेन मिली। इससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा।
रेलवे ने रविवार को बीना-गुना रूट पर पांच घंटे का मेगा ब्लॉक लगाया। इस बीच में रातीखेड़ा से पीलीघटा स्टेशन के बीच पटरी और स्लीपर बदलने का काम चला। इससे रेलवे ने दिन के समय चलने वाली रूट की गुना-बीना, बीना-गुना पैसेंजर को रद्द कर दिया था और बीना-ग्वालियर व ग्वालियर-बीना पैसेंजर को गुना से बीना के बीच रद्द रखा। वहीं अन्य ट्रेनें भी देरी से चलीं। चार ट्रेनें रद्द रहने और अन्य ट्रेनें देरी से चलने की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेगा ब्लॉक की वजह से जहां बीना की तरफ जाने के लिए सुबह 4:30 बजे जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस निकली। इसके बाद करीब साढ़े आठ घंटे बाद बीना तरफ जाने के लिए यात्रियों को दोपहर 1:09 बजे साबरमती एक्सप्रेस आई। इसके बाद शाम को भी बीना तरफ जाने के लिए सिर्फ एक पैसेंजर ट्रेन आई। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
इन ट्रेनों की देरी ने बढ़ाई समस्या, ओवरलोड़ चलीं बसें-
चार ट्रेनें रद्द होने के अलावा जहां बीना-कोटा पैसेंजर एक घंटे की देरी से अशोकनगर आई, जिसे बाद में हर स्टेशन पर लंबे समय तक रोका गया। वहीं गुना की तरफ जाने साबरमती एक्सप्रेस करीब छह घंटे की देरी से आई। वहीं अन्य ट्रेनें भी इसी तरह से घंटों की देरी से चलीं। इससे यात्रियों को कड़ाके की सर्दी के बीच यात्री बसों का सहारा लेना पड़ा। इससे यात्री बसें ओवरलोड होकर चलीं और यात्रियों को बसों में लटककर और खड़े रहकर यात्रा करना पड़ी। इसके अलावा 10 से 20 किमी तक पहुंचाने के लिए ऑटो और अन्य छोटे यात्री वाहनों का भी सहारा यात्रियों को लेना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो