मंडी चालू होने से पहले ही उड़ा 30 लाख का टीनशेड

मंडी चालू होने से पहले ही उड़ा 30 लाख का टीनशेड
Ashoknagar, Krishi Utpad Mandi, Construction of eight-crore,

praveen praveen | Publish: Jun, 17 2017 10:48:00 PM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

मुंगावली. आठ करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई शहर की नवीन कृषि मंडी अभी चालू भी नहीं हो पाई थी कि तेज हवा के हल्के झोकें ने ही इसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

मुंगावली. आठ करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई शहर की नवीन कृषि मंडी अभी चालू भी नहीं हो पाई थी कि तेज हवा के हल्के झोकें ने ही इसे क्षतिग्रस्त कर दिया। हवा के झोंके से मंडी में बना 30 लाख रुपए की लागत के ऑक्शन प्लेटफॉर्म का टीनशेड उड़ गया। टीन मण्डी परिसर से बाहर तक आकर गिरे। हालांकि सड़क या परिसर पर कोई नहीं था इससे बड़ी दुर्घटना तो टल गई, लेकिन घटना ने निर्माण पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। 

पिपरई रोड पर बनी नवीन मण्डी में किसानों की फसलों की नीलामी के लिए 30-30 लाख रुपए की लागत से तीन ऑक्शन प्लेटफॉर्म बनाए गए थे। इनमें से बीच में बने एक ऑक्शन प्लेटफॉर्म के आधे से ज्यादा टीन उड़ गए शेष बचा टीन शेड भी उखड़ चुका है। वहीं शेड के लिए बनाए गए लोहे के खंभे भी झुक गए हैं और कई जगह पर मुड़कर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। बाद में मण्डी प्रबंधन ने सूचना मिलने पर इस उखड़े हुए टीनशेड को मंडी में एक जगह एकत्रित कर रखवा दिया और निर्माण करने वाले ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया है। 

कमजोर गुणवत्ता है मुख्य कारण 
छह महीने में ही मंडी के टीनशेड इतनी बुरी तरह से उखड़कर क्षतिग्रस्त हो जाने से गुणवत्ता और मॉनीटरिंग सवालों के घेरे में हैै। उल्लेखनीय है कि निमार्ण के दौरान टीनशेड में लगे टीन और  खम्बों की गुणवत्ता भी नहीं देखी गई और घटिया सामग्री से निमार्ण होता रहा और मंडी प्रबंधन ने ठेकेदार को इस निमार्ण का भुगतान भी कर दिया है। हालांकि अब मण्डी अधिकारियों ने इसे ठेकेदार की गलती माना है और वह ठकेदार को नोटिस दिए जाने की बात कह रहे हैं। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned