scriptवाहन पलटा तो नीचे दबे बाराती, जेसीबी से वाहन को सीधा कर घायलों को निकाला दो बच्चों की मौत | Two people die in road accident | Patrika News

वाहन पलटा तो नीचे दबे बाराती, जेसीबी से वाहन को सीधा कर घायलों को निकाला दो बच्चों की मौत

locationअशोकनगरPublished: Apr 24, 2019 12:45:40 pm

Submitted by:

Arvind jain

मातम में बदलीं खुशियां: दूल्हा के चाचा ने कहा धीमे चलाओ, नशे में था चालक पलटा बारातियों का वाहन। – दूल्हा के चचेरे भाई व मौसी के बेटे की हुई मौत और पांच बाराती घायल, घटना के बाद चालक मौके से भागा।

news

वाहन पलटा तो नीचे दबे बाराती, जेसीबी से वाहन को सीधा कर घायलों को निकाला दो बच्चों की मौत

अशोकनगर/नईसराय. बारात से लौट रहा बारातियों और दहेज के सामान से भरा पिकअप वाहन आधी रात को अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे बाराती वाहन के नीचे दब गए और नीचे दबे हुए ही फोन लगाकर घायलों ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने जेसीबी से वाहन को सीधा कराया और दबे हुए बारातियों को बाहर निकाला। इस घटना में दो बच्चों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। मरने वाले दोनों बच्चे दूल्हा के भाई हैं, जिनमें एक दूल्हा का चचेरा भाई है और दूसरा मौसी का बेटा है। हालांकि घटना के बाद पिकअप चालक मौके से भाग गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।


घटना सोमवार-मंगलवार की रात करीब 12 बजे नईसराय-विजयपुरा रोड पर पिपरोल और सीहोर गांव के बीच की है। गुना जिले के कुसमौदा गांव निवासी गोलू पुत्र द्वारपाल कुशवाह की सोमवार को ईसागढ़ बारात आई थी। रात में पंगत और दहेज का कार्यक्रम होने के बाद परिजनों ने दहेज के सामान को पिकअप में भरवाकर कुसमौदा के लिए रवाना किया, तो सामान के साथ पिकअप में आठ-दस बाराती भी बैठ गए। ईसागढ़ से करीब 35 किमी दूर पहुंचते ही पिपरौल व सीहोर गांव के ढ़लान पर अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे बाराती नीचे दब गए।

वहीं पिकअप में कूलर, पलंग, बर्तन सहित दहेज का अन्य सामान भी भरा हुआ था, इससे इस सामान के नीचे सभी लोग दब गए। पुलिस ने वाहन को सीधा करवाकर घायलों को निकाला। इस घटना में गुना के खिरिया निवासी 14 वर्षीय सचेंद्र पुत्र पप्पू कुशवाह की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं 15 मिनिट बाद ही कुसमौदा निवासी 10 वर्षीय हर्ष पुत्र महेंद्र कुशवाह ने दम तोड़ दिया। वहीं 18 वर्षीय धमेंद्र कुशवाह, 15 वर्षीय महेश पुत्र शिवराम कुशवाह, 45 वर्षीय शिवराम पुत्र बलवंत कुशवाह, 25 वर्षीय नारायण पुत्र विजयसिंह कुशवाह और महेंद्र पुत्र मूलचंद कुशवाह घायल हो गए।

 

जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस, दो एंबुलेंस मंगाकर भेजा अस्पताल-
रात 12 बजे जब डायल 100 को घायलों ने एक्सीडेंट की सूचना और नीचे दबे होना बताया तो पुलिस अपने साथ जेसीबी लेकर पहुंची और जेसीबी से ही वाहन को सीधा कर तुरंत घायलों को बाहर निकाला गया। वहीं नईसराय और शाढ़ौरा से दो एंबुलेंस मंगाकर घायलों और मृतकों को जिला अस्पताल भिजवाया। जहां पर घायलों का इलाज चल रहा है और दोनों मृतकों का पीएम कर शव परिजनों को सौंप दिए गए।
मृतक का पिता बोला वाहन धीमा चलाने कहा था-
मृतक हर्ष के पिता महेंद्र कुशवाह ने कहा कि पिकअप वाहन को गुना निवासी फिरोज खान चला रहा था और वह बियर पीकर नशे में वाहन चला रहा था। महेंद्र कुशवाह ने कहा कि मैंने ड्राईवर फिरोज खान से कहा कहा वाहन धीमे चलाओ या फिर हमें उतार दो, लेकिन ड्राईवर नहीं माना और कुछ दूर चलते ही वाहन पलट गया। महेंद्र कुशवाह का कहना है कि पलटकर पिकअप बबूल के पेड़ से अड़ गई, यदि बबूल का पेड़ नहीं होता है तो वाहन एक पलटी और खाता इससे बच्चों की मौत नहीं होती।

घटना के बाद जल्दबाजी में कराए फेरे-
घटना की जानकारी मिलते ही शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं, जैसे ही शेष बारातियों को जानकारी मिली तो उन्होंने जल्दबाजी में दूल्हा-दुल्हन के फेरे करवाए और आनन-फानन में शादी संपन्न कराई। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन को कुसमौदा गांव के लिए रवाना कर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो