scriptTraumatic event: ट्रांसफार्मर खराब होने से गांव में फैला करंट, फिर गांव में छाया रहा मातम … | Two people died due to current outbreak | Patrika News

Traumatic event: ट्रांसफार्मर खराब होने से गांव में फैला करंट, फिर गांव में छाया रहा मातम …

locationअशोकनगरPublished: Mar 16, 2021 11:55:30 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

बिजली का कहर: करंट लगने से जिले में तीन लोगों की मौत, शहर में एक गंभीर रूप से झुलसा

Traumatic event: ट्रांसफार्मर खराब होने से गांव में फैला करंट, फिर गांव में छाया रहा मातव...

Traumatic event: ट्रांसफार्मर खराब होने से गांव में फैला करंट, फिर गांव में छाया रहा मातव…

अशोकनगर. बिजली की चपेट में आने जिले में दो जगहों पर तीन लोगों की मौत हो गई तो वहीं एक गंभीर रूप से झुलस गया। ट्रांसफार्मर खराब होने से एक बस्ती में करंट फैल गया, इससे करंट की चपेट में आने से एक युवक व बालिका की मौत हो गई। वहीं एक गांव में हार्वेस्टर बिजली के तार से टकरा गया, इससे पंजाब निवासी व्यक्ति की मौत हो गई।
पहला मामला बहादुरपुर क्षेत्र के बर्री गांव में मंगलवार सुबह का है। 40 घरों में बिजली सप्लाई करने वाले ट्रांसफार्मर से अचानक आग की चिंगारियां उठने लगी हैं और बस्ती में करंट फैल गया। इससे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई घरों की बिजली केबल जल गईं। नीलेश (२०) पुत्र शिवराज अहिरवार कूलर के पास खड़े होकर बिजली बोर्ड में मोबाइल का चार्जर लगा रहा था, जो करंट की चपेट में आ गया। वहीं 100 फीट दूर स्थित घर में राममणि (१६) पुत्री शिवनारायण अहिरवार झाडू लगा रही थी और उसके ऊपर बिजली केबल टूटकर गिर गई। दोनों को अचेत अवस्था में परिजन इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
एक साल पहले ही हुई थी नीलेश की शादी

नीलेश अपने परिवार में इकलौता बेटा था और एक साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। डॉक्टर ने मृत घोषित किया तो उसकी मां ज्ञानबाई को भरोसा नहीं हुआ और वह चार घंटे तक उसे बाहर इलाज के लिए ले जाने की मांग पर अड़ी रहीं। वहीं राममणि के माता-पिता गांव में गेहूं की फसल काटने के लिए गए हुए थे और इसी दौरान यह हादसा हो गया। इससे दोनों परिवारों में चीख-पुकार मच गई।
बिजली तार से टकराया हार्वेस्टर, हेल्पर की मौत

दूसरी घटना नईसराय क्षेत्र में डुंगासरा और कलारीपुरा गांव के बीच की है। हार्वेस्टर जिले के नैथाई निवासी मेहरबान पुत्र काशीराम कुशवाह का था। जिस पर पंजाब के बरनाला निवासी जसवीरसिंह सिख ड्राइवर और भूपिंदर सिंह (२९) हेल्पर का काम करता था। हार्वेस्टर कटाई करने जा रहा था तभी तार नीचे थे इसी दौरान भूपिंदर सिंह ने हार्वेस्टर की सीड़ी से हाथ लगाया तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई।
यह भी खास

-शहर में 220केवी सब स्टेशन पर सतना जिले के पथरोदा निवासी चंद्रकिशोर पुत्र हल्लूराम सीटी ब्रेकर पर पेंटिंग कर रहा था, इसी दौरान करंट लगने से वह झुलस गया।

-डुंगासरा में हार्वेस्टर चालक चप्पल पहने हुए सीट पर बैठा था, इससे हार्वेस्टर में करंट आने के दौरान वह करंट की चपेट में नहीं आया, लेकिन हेल्पर को हाथ लगाते ही करंट लग गया।
-बहादुरपुर में 40 वर्ग फीट का पोस्टमार्टम गृह है, इससे दोनों शवों को रखने के लिए जगह नहीं थी और पोस्टमार्टम गृह में दोनों मृतकों के शव एक-दूसरे से सटाकर रखे गए।

ये बोले जिम्मेदार
बर्री गांव में करंट लगने से नीलेश अहिरवार और राममणि की मौत हुई है, दोनों अपने-अपने घर पर करंट की चपेट में आ गए थे। मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
नरेंद्रसिंह यादव, थाना प्रभारी बहादुरपुर

कल गांव में पहुंचकर मामले की जानकारी लेंगे, हो सकता है किसी ने कम वोल्टेज पर ट्रांसफार्मर से छेड़छाड़ की हो इससे चिंगारी उठीं और वोल्टेज हाई हो गया। ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई अभी भी चालू है।
महेश्वरसिंह, जेई बिजली कंपनी बहादुरपुर

ट्रेंडिंग वीडियो