साबरमती के दो एससी कोच के ब्रेक में लगी आग, बुझाई तो शाढ़ौरा में फिर लगी

ब्रेक जाम होने से उठने लगा धुंआ। धुंआ उठता देख कोच से उतरकर भागे यात्री, 30 मिनट रुकी रही ट्रेन

By: Bharat pandey

Published: 08 Mar 2021, 01:07 AM IST

अशोकनगर। साबरमती एक्सप्रेस के दो एसी कोच के ब्रेकों में अचानक आग लग गई। धुंआ उठता देख यात्री कोच से नीचे उतर गए, आग बुझने के बाद ट्रेन रवाना हुई तो 24 किमी दूर तक चलने के बाद ब्रेक में फिर से आग लग गई और फायर सिलेंडर से आग बुझाई गई। इससे दोनों जगहों पर करीब 30 मिनट तक ट्रेन रुकी रही।

मामला दरभंगा से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस में हिनौतिया पीपलखेड़ा स्टेशन के पास का है। एसी कोच बी-1 व बी-2 से धुंआ उठता देख ट्रेन को रोका गया और आग बुझाई गई, इससे 15 मिनिट तक ट्रेन रुकी रही। जहां से चलने के बाद शाढ़ौरा स्टेशन पहुंचते ही फिर से धुंआ उठने लगा। इससे फिर से साबरमती एक्सप्रेस को स्टेशन पर रोका गया और फायर सिलेंडर से फिर से आग बुझाई गई। ब्रेकों में आग लगने का कारण दोनों कोच के ब्रेक जाम होना बताया जा रहा है। हालांकि बाद में गुना पहुंचकर ब्रेक सुधारे गए है। हिनौतिया पीपलखेड़ा स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन रुकी तो दो एसी कोच में तेज धुंआ उठने से यात्री ट्रेन से उतरकर भागे और दूर खड़े होकर वीडियो बनाते रहे। आग बुझने के बाद यात्री फिर से ट्रेन में बैठे। यात्रियों का कहना है कि धुंआ तेज उठ रहा था और उन्हें लगा कि कोच में आग फैलने वाली है, ट्रेन रुकने से धुंआ पर काबू पा लिया गया।

साबरमती के दो एससी कोच के ब्रेक में लगी आग, बुझाई तो शाढ़ौरा में फिर लगी

ब्रेक जाम होने की वजह से हिनौतिया स्टेशन पर साबरमती के एसी कोच बी-1 व बी-2 में ब्रेक में आग लग गई थी। जहां से आग बुझाने के बाद ट्रेन रवाना हुई तो शाढ़ौरा स्टेशन पर फिर से ब्रेक में आग लग गई। हालांकि फायर सिलेंडर से बुझाई गई और बाद में गुना में ब्रेकों में सुधार किया गया। दोनों जगहों पर 15-15 मिनट ट्रेन रुकी।
-यूसी मिश्रा, थाना प्रभारी जीआरपी थाना अशोकनगर

Show More
Bharat pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned