उज्जैन से आई प्याज, रखने नहीं मिल रही जगह

उज्जैन से आई प्याज, रखने नहीं मिल रही जगह
Ashoknagar, truck driver, Hungama, Ujjain RTO, onion,

अशोकनगर. उज्जैन के तराना से प्याज लेकर आए ट्रक चालक पांच-छह दिनों बाद भी प्याज खाली न करवाए जाने से आक्रोशित हो गए। मंगलवार को उन्होंने नए बस स्टैंड के पास वेयर हाउस के सामने हंगामा कर दिया।

अशोकनगर. उज्जैन के तराना से प्याज लेकर आए ट्रक चालक पांच-छह दिनों बाद भी प्याज खाली न करवाए जाने से आक्रोशित हो गए। मंगलवार को उन्होंने नए बस स्टैंड के पास वेयर हाउस के सामने हंगामा कर दिया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में प्याज को अन्य विकासखंडों में भिजवाया गया।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन आरटीओ ने ट्रकों का जबरदस्ती अधिग्रहित कर प्याज भरवाकर अशोकनगर भिजवाया था। जैसे-तैसे ट्रक चालक प्याज यहां ले आए तो उसे खाली करने के लिए वेयर हाउसों में जगह नहीं मिली। पांच-छह दिनों से परेशान हो रहे ट्रक चालकों का मंगलवार को सब्र टूट गया और वे चक्का जाम करने की तैयारी करने लगे। लेकिन पुलिस ने आकर उन्हें रोक दिया। इसके बाद दोपहर में उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर से शिकायत की। जिस प्रशासन द्वारा पिछले पांच छह दिनों में प्याज को खाली करवाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी, वह तुरंत हरकत में आया और प्याज को ईसागढ़, मुंगावली व चंदेरी भिजवाया गया।

आरटीओ ने दी थी धमकी
ट्रक चालकों ने बताया कि उज्जैन आरटीओ ने ट्रकों को जबरदस्ती अधिग्रहित किया गया। मना करने पर उन्होंने लाइसेंस और गाड़ी का परमिट निरस्त करने की धमकी दी थी। सभी दस्तावेज तराना मंडी में जमा करवाकर यहां भेज दिया। अब यहां पांच से छह दिन हो गए हैं, जेब का पैसा खत्म हो गया है, खाने पीने तक के लाले पड़ रहे हैं, लेकिन यहां का प्रशासन प्याज खाली करवाने की व्यवस्था नहीं कर रहा है।

सुननी पड़ रही हैं गालियां
ट्रक चालकों ने बताया कि यहां खड़े होने पर भी उन्हें चैन नहीं है। गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं है। जहां भी खड़ी करो तो पुलिस वाले आकर कहते हैं हवा निकाल देंगे। न गाड़ी करने दे रहे हैं और न खाली करवाकर जाने दे रहे हैं। करीब 40 गाडिय़ां यहां-वहां खड़ी हुई हैं।

सड़ रही है प्याज
ट्रकों में भरी प्याज भी सडऩे लगी है, जो व्यापारी प्याज को देखने आ रहे हैं वे इसे सड़ी बताकर या छोटी बताकर चले जाते हैं। दिन में कई बार तिरपाल हटा-हटा कर दिखाने में भी ट्रक चालक परेशान हो गए हैं।
&ट्रक खाली करवाने की व्यवस्था कर रहे हैं। सहायक आपूर्ति अधिकारी नारायण शर्मा व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्राची शर्मा को नीलामी की जिम्मेदारी भी सौंपी है। कुछ ट्रक ईसागढ़ व चंदेरी भेजने की व्यवस्था भी करवा रहे हैं। सभी ट्रकों को जल्द से जल्द खाली करवाया जाएगा।
एसएस चौहान, जिला आपूर्ति अधिकारी।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned