script

वॉलीबॉल टूर्नामेंट में 60 वर्ष के सीनियर सिटीजन ने ली 15 वर्ष के खिलाड़ी से टक्कर

locationअशोकनगरPublished: Feb 16, 2020 10:09:07 am

Submitted by:

Arvind jain

ऑनलाइन खेल एवं मोबाइल की दुनिया में विलुप्त हो रहे वॉलीबॉल जैसे खेल…

वॉलीबॉल टूर्नामेंट में 60 वर्ष के सीनियर सिटीजन ने ली 15 वर्ष के खिलाड़ी से टक्कर

वॉलीबॉल टूर्नामेंट में 60 वर्ष के सीनियर सिटीजन ने ली 15 वर्ष के खिलाड़ी से टक्कर

अशोकनगर. ऑनलाइन खेल एवं मोबाइल की दुनिया में विलुप्त हो रहे वॉलीबॉल जैसे खेलों में युवाओं की रुचि जागरित हो इसके लिए लंबे समय से वॉलीबॉल से जुड़े खिलाडिय़ों ने खेल को जिंदा रखने के लिए युवा खिलाडिय़ों को जोडऩे टूर्नामेंट का आयोजन किया।
शनिवार को संजय स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट में जिले से वॉलीबॉल खिलाडिय़ों की टीमें पहुंची जिनमेें गुना, गीलारोपा, नईसराय, ईसागढ सहित 9 टीमें शामिल हुई। टूर्नामेंट में खास बात यह रही कि इस मैच में लंबे समय से जो लोग इस खेल से जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट का आयोजन किया।
जिससे कि युवा इस खेल के बारे में लोग जान सकें और खेल से जुड़ें। टूर्नामेंट में किसी प्रकार की कोई पुरस्कार नहीं दिया गया लेकिन सभी खिलाडिय़ों का सम्मान किया गया। टूर्नामेंट का शुभारंभ दोपहर १२ बजे से हुआ। अजय रघुवंशी ने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान 11 टीमें शामिल हुई जिनमें 22 मैच खेले गए फाइनल में नईसराय टीम पहुंची एवं देरखा और गुना के बीच सेमीफाइनल खेला गया इनमें से जो जीतेगी वह फायनल खेलेगी। मैच डे नाईट रखे गए है।
किसी ने ली छुट्टी तो किसी ने रखी दुकान बंद
टूर्नामेंट में खास बात यह रही कि इस गेम से जुड़े कुछ 60 से 62 बर्ष तक के सीनियर खिलाड़ी ने भी मैच में हिस्सा लिया। यह लोग लंबे समय से इस खेल को जिले में जिंदा रखे हुए हैं। कई जगह के सीनियर खिलाडिय़ों के साथ ग्रामीण क्षेत्र से आए एक मात्र १५ बर्षीय खिलाड़ी ने टीम में हिस्सेदारी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। इस दौरान वॉलीबॉल के शौकीन शासकीय कर्मचारियों ने अवकाश लिय तो वहीं दुकानदार भी अपनी दुकानें बंद कर मैच खेलने पहुंचे।
युवा ग्राउंड में नजर आएं
मैं 62 वर्ष का हूं बचपन से फुटबॉल और वॉलीबॉल खेलों का शौकीन हूं लेकिन आज बच्चे मोबाइल और ऑनलाइन गेमों में ज्यादा समय देते हैं और ग्राउंड में नजर नहीं आते। हम स्कूल समय में मैचों में हिस्सा लेते थे लेकिन बाद में कुछ दिन के लिए बंद कर दिया आज उम्र हो जाने के बाद भी ग्राउंड पर खिलाडिय़ो के साथ जोरआजमाइश करता हूं।
– राजेंद्र सिंह राजपूत खिलाड़ी


सन 1975 से वॉलीबॉल खेलने का शौकीन हूं 60 वर्ष उम्र हो गई है लेकिन फिर भी ग्राउंड पर प्रतिदिन अपने साथियों के साथ वॉलीबॉल खेलता हूं जिससे स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहता है। आज देखने को मिलता है कि वॉलीबॉल मेें युवा कम रुचि दिखा रहे हैं एवं मोबाइलों में और ऑनलाइन गेम को ज्यादा समय देते हैं। युवाओं को ग्राउंड में आकर खेलों में भाग लेना चाहिए।
– शांतिलाल सोनी सीनियर खिलाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो