scriptकचरा वाहनों पर मतदान के गीत और जागरुकता का संदेश | Voting awakening | Patrika News

कचरा वाहनों पर मतदान के गीत और जागरुकता का संदेश

locationअशोकनगरPublished: Apr 18, 2019 01:31:42 pm

Submitted by:

Arvind jain

मतदान जागकरुता के लिए प्रशासन की पहल,कचरा वाहनों पर मतदान के गीत और जागरुकता का संदेश

news

कचरा वाहनों पर मतदान के गीत और जागरुकता का संदेश

अशोकनगर. लोकसभा चुनाव में इस बार मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले में विभिन्न जागरुकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसके लिए सुबह शहर में घर-घर से कचरा लेने के लिए पहुंचने वाले कचरा वाहनों पर मतदान के गीत बज रहे हैं, तो वहीं इन वाहनों पर बैनर-पोस्टर लगाकर मतदान जागरुकता का भी संदेश शहरवासियों को दिया जा रहा है। कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा ने शहर में मतदान जागरुकता के लिए यह पहल शुरू की है, जिसमें सरकारी वाहनों का इस्तेमाल मतदान जागरुकता के लिए किया जा रहा है।

 

कलेक्टर की पहल पर नपा ने शहर के सभी कचरा वाहनों पर मतदान के गीत शुरू कराए हैं। साथ ही लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए इन वाहनों पर मतदान जागरुकता के पोस्टरों से सजाया गया है। इससे शहर के सभी वार्डों में घर-घर से कचरा लेने के लिए पहुंचने वाले यह वाहन पूरे शहर में मतदान के गीत बजा रहे हैं। ताकि लोगों को मतदान के महत्व की जानकारी मिल सके और प्रत्येक मतदाता लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सके।

 

गांव में रंगोली के माध्यम से मतदान की प्रेरणा-
जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी स्वीप प्लान के तहत मतदान जागरुकता के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जागरुकता अभियान के तहत क्षेत्र के ग्राम गोरा और डुंगासरा में ग्रामीणों द्वारा खुद ही रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान का संदेश दिया। साथ ही मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो