scriptजिले में दिनभर चलीं गर्म हवाएं, सड़कों पर पसरा सन्नाटा | Warm winds throughout the day, | Patrika News

जिले में दिनभर चलीं गर्म हवाएं, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

locationअशोकनगरPublished: Apr 11, 2019 11:13:52 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

पारा फिर 42 डिग्री पार: रात के समय 26 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान, जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक

patrika news

जिले में दिनभर चलीं गर्म हवाएं, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

अशोकनगर. राजस्थान से आने वाली गर्म हवाओं ने क्षेत्र में फिर से गर्मी बढ़ा दी है। जिले में लगातार नौं दिन से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है तो छह दिन बाद फिर से पारा 42 डिग्री पार हो गया। वहीं सुबह 10 बजे से शुरू हुई तेज गर्म हवाएं शाम छह बजे तक जारी रहीं। इससे सूरज की तीखी तपन के साथ गर्म हवाएं दिनभर झुलसाती रहीं और इससे दोपहर के समय करीब दो घंटे तक जिले की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा और इक्का-दुक्का वाहन ही वहां से निकलते दिखे।
गुरुवार को सुबह से सूरज की तीखी तपन शुरू हो गईथी और दोपहर में 2.45 बजे तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से 3.9 डिग्री अधिक रहा। इससे पहले पांच अप्रेल को अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। गुरुवार को दोपहर के समय दिनभर लू चलती रही, इससे लोग सड़कों पर गर्म हवाओं के थपेड़ों से परेशान रहे। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा, इससे जिले में और गर्मी बढ़ेगी। जिले में रात के समय सबसे ज्यादा गर्मी रही और तापमान 26 डिग्री पर पहुंचा जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक रहा। रात का तापमान सबसे ज्यादा सागर जिले में 27.7 डिग्री और टीकमगढ़ में 26 .5 डिग्री व जिले में 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
लू की आशंका

बढ़ती गर्मी और गुरुवार को लू की चपेट में रहे क्षेत्र को देखते हुए मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी क्षेत्र में लू चलने की अनुमान बताया है। साथ ही लोगों को लू से बचने के सुझाव भी दिए हैं। तेज धूप और भीषण गर्मी की वजह से जिले के ज्यादातर सरकारी ऑफिसों में भी सन्नाटा रहा और इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए।
इधर, भुगतान की मांग के लिए दिया ज्ञापन

अशोकनगर. जिले के कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने पिछले वर्षों की एरियर भुगतान की लंबित मांगों को लेकर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल खंतवाल को ज्ञापन सौंपा। विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले वर्षों के लंबित तीन प्रकार के एरियरों को भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। एरियर का भुगतान अतिशीघ्र होना चाहिए। बीईओ ने समय-सीमा में एरियरों का शीघ्र भुगतान कराने हेतु आश्वस्त किया। इस दौरान अवधेश शर्मा, प्रहलाद श्रीवास्तव सहित संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो