scriptपश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, इन इलाकों में होगी बारिश, जानें अपने इलाके का हाल | Weather changed due to western disturbance, there will be rain in thes | Patrika News

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, इन इलाकों में होगी बारिश, जानें अपने इलाके का हाल

locationअशोकनगरPublished: Dec 29, 2021 04:55:18 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

तीन घंटे रिमझिम बारिश, स्वेटर पर रैनकोट पहनकर निकले लोग

patrika_mp.png

अशोकनगर. पिछले दो दिन से बदले मौसम के हालात के बाद अगले 24 घंटे मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानियों के अनुसार नई साल का स्वागत बारिश और कड़ाकेदार ठंड के बीच करना पड़ सकता है।

वही राजस्थान में बने ऊपरी हवा के चक्रवात से जिले में सुबह से बारिश शुरू हो गई और तीन घंटे बारिश जारी रही। दिन में भी
बूंदाबांदी हुई। सर्द हवाएं चलने से कड़ाके की सर्दी थी कि लोगों को स्वेटर के ऊपर रेनकोट पहनकर बाहर निकलना पड़ा। जिले के ईसागढ़ में 11 मिमी, आंवरी में 8.5, अशोकनगर शहर में 8 मिमी और चंदेरी में 4 मिमी बारिश दर्ज हुई। साथ ही सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा और कोहरे के बीच रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा।

वहीं 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दिनभर सर्द हवाएं चलती रहीं। जिले में दिन का अधिकतम तापमान चार डिग्री की गिरावट के साथ 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, हालांकि बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी जिले में बारिश होगी और ओलाबृष्टि की भी आशंका जताई है।

बारिश से फसलों को लाभ, ज्यादा हुई तो नुकसान
किसानों के मुताबिक मंगलवार को हुई बारिश फसलों के लिए लाभदायक रही। इससे फसलों को नमी मिल गई। फसलों की सिंचाई पर होने वाला लाखों रुपए के डीजल का खर्चा बच गया। हालांकि किसानों का कहना है कि यदि और बारिश हुई तो तेवड़ा की फसल में नुकसान हो सकता है, क्योंकि तेवड़ा में अभी फूल-फलियां लगने का दौर चल रहा है।

मंगलवार को जहां सुबह कोहरा रहा और दिनमर धुंध छाई रही, वहीं शाम को जिले में कोहरा छाने लगा। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से नमी बढ़ जाने से जिले में घना कोहरा छाएगा, इससे मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक घना कोहरा छाया रहेगा। साथ ही मौसम विभाग ने जिले में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो