script146 दिन बाद हो सकेंगी शादियां, इस दिन के बाद फिर से शुरू होंगे शहनाइयां के मुहुर्त | Wedding can be done after 146 days | Patrika News

146 दिन बाद हो सकेंगी शादियां, इस दिन के बाद फिर से शुरू होंगे शहनाइयां के मुहुर्त

locationअशोकनगरPublished: Jul 01, 2020 03:29:19 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

इस बार इस अवधि के बीच ही अधिकमास रहेगा और इसी वजह से इस बार 146 दिन तक शादियों पर रोक रहेगी।

हाईप्रोफाइल शादी

हाईप्रोफाइल शादी

अशोकनगर। जिले में मंगलवार को 100 से अधिक शादियां हुईं। इसके साथ ही अब विवाह कार्यक्रम अब 146 दिन तक के लिए रुक गए हैं। इससे अब नवंबर तक शादी की शहनाइयां बंद रहेंगी और नवंबर के अंतिम सप्ताह में ही फिर से शादी के कार्यक्रम शुरू होंगे।

146 दिन तक शादियों पर रोक रहेगी

शहर में पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी पंडित किशनलाल मिश्र के मुताबिक देवशयनी एकादशी से देव प्रबोधनी एकादशी तक के लिए शादी के कार्यक्रम रुक जाते हैं और इस बीच में शादियां नहीं होती हैं। इससे 24 नवंबर के बाद ही फिर से शादियों के मुहुर्त शुरू होंगे। हर साल चार माह के लिए शादियों के कार्यक्रम रुकते थे, लेकिन इस बार लगातार पांच माह तक रोक रहेगी। इसका कारण पंडित मिश्र ने अधिकमास को बताया है, उनका कहना है कि इस बार इस अवधि के बीच ही अधिकमास रहेगा और इसी वजह से इस बार 146 दिन तक शादियों पर रोक रहेगी।

सोशल डिस्टेंसिंग भी पूरी तरह से गायब रही
मंगलवार को बड़ी संख्या में शादियों के कार्यक्रम होने से जहां बाजार में तो भीड़ रही ही, साथ ही जिले में जगह-जगह शादियों की धूम रही। वहीं शादियों में जाने के लिए सड़कों पर भी वाहनों की संख्या यादा रही। प्रशासन ने भले ही शादियों में 50 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाई हो, लेकिन अंतिम दिन प्रशासन के यह प्रतिबंध पूरी तरह से टूट गए और प्रत्येक शादी में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ रही। जहां सोशल डिस्टेंसिंग भी पूरी तरह से गायब रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो