script

जहां सीसीटीवी से रहती है नजर, उसी जगह दुकान के ताले तोड़कर 40 हजार की चोरी

locationअशोकनगरPublished: Oct 11, 2018 11:22:17 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

लगातार दूसरे दिन वारदात को अंजाम देकर चोर शहर में पुलिस को चुनौती बनते नजर आ रहे हैं

patrika news

Ashoknagar The heart of the city, where CCTV is, but the thieves have acted close by. CCTV in the red circle and in the white circle.

अशोकनगर. जहां एक दिन पहले ही शहर में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर के घर से पांच लाख रुपए की चोरी हुई, वहीं दूसरे दिन शहर के बीच स्थित दुकान को चोरों ने निशाना बनाया और दुकान में रखे 20 हजार रुपए नकद व पाटर््स सहित करीब 40 हजार रुपए का सामान चुरा ले गए। लगातार दूसरे दिन वारदात को अंजाम देकर चोर शहर में पुलिस को चुनौती बनते नजर आ रहे हैं। लेकिन पुलिस के हाथ अब तक पुरानी चोरियों का भी सुराग नहीं लग सका है।
रात के समय चोरों ने शहर के गांधी पार्क स्थित साइकिल दुकान को निशाना बनाया। दुकानदार के बाहर जाने की वजह से लगातार चार दिन से दुकान बंद थी। दुकानदार गोपाल चौरसिया के मुताबिक सुबह कर्मचारी को दुकान पर सामान उठाने पहुंचा तो दोनों ताले टूटे मिले, एक टूटा ताला नाली में पड़ा मिला तो दूसरा ताला चोरों ने वारदात के बाद दुकान में इस तरह से लगाया इसे देखकर लोगों को लगे कि दुकान में ताला लगा हुआ है। दुकानदार का कहना है कि दुकान के ताले तोड़कर चोर 20 हजार रुपए के साईकिल पाटर््स और दुकान में रखे नकद 20 हजार रुपए चोरी कर ले गए। शहर में चोरी की दो दिन में यह दूसरी वारदात है। शहर के बीचों बीच चोरी की वारदात से दुकानदारों में भी नाराजगी है। साथ ही इससे शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। शहर में लगातार दूसरे दिन चोरी की वारदात होने के बाद अब पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज ढंूढ रही है, वहीं अपराधियों के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। लेकिन दोनों ही चोरियों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है।

50 फीट दूर सीसीटीवी, पुलिस भी करती है गश्त
पुलिस ने शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने और कंट्रोल रूम से सीधे ही चौराहों व रास्तों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। सभी कैमरे चालू भी हो चुके हैं। गांधी पार्क पर भी कई कैमरे लगे हुए हैं, वहीं शहर की मुख्य जगह होने की वजह से यहां पर रात में पुलिस भी गश्त करती है। इसके बावजूद भी सीसीटीवी कैमरों से करीब 50 फीट दूर चोरी की वारदात होने से सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं चोरों ने जहां एक दिन पहले सूने घर में दिनदहाड़े चोरी की वारदात की और दूसरे दिन ही रात को बीच शहर की दुकान को निशाना बनाया।

शहर की इन चोरियों का भी नहीं लग सका सुराग
7 मार्च को शहर के पछाड़ीखेड़ा पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में चोरों ने करीब 40 हजार रुपए की चोरी की। चोर पीछे के दरवाजे के ताले तोड़कर चोर दुकान मे घुसे।
11 अप्रैल को महावीर कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरों ने अनाज व्यापारी के घर से 6 लाख रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 22 मिनट के लिए लगाकर व्यापारी की पत्नी मंदिर गईं, तब तक चोरी हो गई।
24 अप्रैल को मंडी रोड पर खाली मकान में घुसकर चोरों ने 11 हजार रुपए नगद और सोने की अंगूठी चोरी कर ली।
5 मई को तायड़े कॉलोनी के सूने घर से अज्ञात चोर डेढ़ लाख रुपए की चोरी कर ले गए। इस वारदात में भी चोर मकान में छत के रास्ते घुसे थे।
6 मई को मुख्य बाजार में रात को चोर सूने घर से हजारों रुपए का सामान चुरा ले गए। मकान मालिक शादी में शामिल होने के लिए गांव गया हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो