scriptमहिला को कई जगह बेचा, कदवाया में पुलिस ने कराया मुक्त | woman sold in many places hindi news | Patrika News

महिला को कई जगह बेचा, कदवाया में पुलिस ने कराया मुक्त

locationअशोकनगरPublished: Mar 13, 2018 09:50:17 am

रक्षाबंधन पर मायके जाना एक महिला को पड़ गया महंगा…

arrested accused

arrested accused

ईसागढ़/कदवाया. रक्षाबंधन पर मायके जाना एक महिला को महंगा पड़ गया। महिला के दूर के रिश्तेदारों ने नशीला पदार्थ खिलाकर बीच रास्ते से ही गायब कर दिया। इसके बाद महिला गांव दर गांव बिकती रही, जहां लोग उसकी आबरू को लूटते रहे।
इस मामले में महिला के पति ने कुरवाई थाने में भी पत्नी की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। लगभग 15 दिन पहले जब गायब महिला की छोटी बहन गायब हुई तो बहन का सुराग लगने पर वह भाई और गायब महिला के पति के साथ गांव पहुंची और उसकी बहन को ढूंढ़ भी निकाला लेकिन खरीदार द्वारा महिला की खरीदी के लिए दिए गए पैसे वापस मांगे तो मामला थाने पहुंच गया।
जहां चौकी प्रभारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए न सिर्फ गायब महिला को मुक्त कराकर परिजनों को सौंपा बल्कि महिला को खरीदने वाले युवक को भी पकड़ लिया।

विदिशा जिले के मढख़ेड़ा गांव की एक महिला लगभग आठ महीने पहले चार साल की बेटी के साथ श्रावण का त्योहार मनाने मायके कुरवाई तहसील के पहरा गांव आ रही थी। महिला ससुराल से कुरवाई पहुंची और वाहन का इंतजार करने लगी। इसी दौरान ससुराल पक्ष के रिश्तेदार जो कि टेंगू निवासी थे।
महिला के पास पहुंचे और उसे कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर कुरवाई से बीना ले आए और महिला को बेच दिया। बीना में कुछ दिन रहने के बाद महिला को ईसागढ़ थाना क्षेत्र के लाल कांकर निवासी राजा सिंह और महेन्द्र सिंह के हवाले कर दिया। यहां से महिला को कदवाया चौकी के तहत आने वाले ईंदौर गांव के रामदयाल रजक को बेच दिया।
पूरे मामले के खुलासे में गायब महिला की छोटी बहन ने प्रमुख भूमिका निभाई। उसने बताया कि उसकी ससुराल औंडेर गांव में है। ससुराल पक्ष से ही एक लड़की ईंदौर गांव में ब्याही हुई है। लगभग एक महीने पहले ईंदौर गांव ब्याही लड़की ने जयंती से कहा कि उसकी बहन गांव में ही किसी रजक परिवार के कब्जे में है।
इसके बाद उसने मामले की जानकारी उसके जीजा और भाई को दी। जानकारी मिलते ही जीजा पदम सिंह, भाई पूरन और एक अन्य व्यक्ति धर्मेन्द्र खटीक सोमवार को ईंदौर गांव पहुंचे और उनकी बहन को बंधक बनाए बैठे रामदयाल से बहन को मुक्त करने की बात कही।
इस पर रामदयाल ने कहा कि उसने तीस हजार रुपए देकर खरीदा है। इसलिए जब तक उसे पैसे वापस नहीं मिल जाते वह उसे मुक्त नहीं करेगा। समझाईस के बाद भी जब रामदयाल महिला को छोडऩे के लिए तैयार नहीं हुआ तो पीडिता की बहन कदवाया चौकी पहुंची और चौकी प्रभारी रवि सिंह कौशल को पूरा मामला बताया।
इसके बाद चौकी प्रभारी रवि सिंह कौशल परिजनों को साथ लेकर ईंदौर गांव पहुंचे और महिला को मुक्त कराकर महिला को बंधक बनाकर रखने वाले रामदयाल को भी पकड़ लिया। हालांकि, कदवाया चौकी में इस मामले को लेकर किसी भी तरह का मामला दर्ज नहीं हुआ है।
महिला की गुमशुदगी कुरवाई थाने में दर्ज है। परिजनों ने मामले की जानकारी दी तो पुलिस ने रामदयाल के चंगुल से महिला को मुक्त कराया। महिला सीधी सादी है। महिला को कुरवाई थाने भेजा जा रहा है। कुरवाई थाने में ही मामले से जुड़े अन्य लोगों पर मामला दर्ज होगा।
– रवि सिंह कौशल, चौकी प्रभारी कदवाया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो