scriptअफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 10 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी | 10 died in attack in afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 10 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

Published: May 30, 2018 03:59:21 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगानिस्तान के कंधार और लोगर प्रांतों में बुधवार को अलग-अलग हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

10 died in attack in afghanistan

अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 10 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

काबुल। अफगानिस्तान के कंधार और लोगर प्रांतों में बुधवार को अलग-अलग हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अफगानिस्तान के पूर्वी लोगर प्रांत में एक पुलिस थाने पर चार तालिबानी विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में तीन पुलिस अधिकारियों सहित सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

तीन हमलावरों ने पुलिस थाने के अंदर प्रवेश किया
एक समाचार एजेंसी के अनुसार, लोगर के पुलिस प्रवक्ता शपूर अहमदजई ने कहा, ‘हमला बुधवार तड़के उस समय हुआ, जब एक विद्रोही ने विस्फोटकों से भरे मिनी ट्रक को पुल-ए-अवाम स्थित पुलिस थाने की पीछे दीवार के पास उड़ा दिया।’पुलिस ने आगे बताया, ‘विस्फोट के बाद हथियारों के साथ तीन हमलावरों ने पुलिस थाने के अंदर प्रवेश किया। लेकिन पुलिसकर्मी स्थिति को संभालने और हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई करने में कामयाब रहे।’

प्यूटरे रिको : मारिया तूफान की वजह से गई थी इतनी जान, आधिकारिक आंकड़े में किया गया था ये झूठा दावा

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
घटना के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीबुल्लाह मुजाहिद ने टेलीग्राम पर अपने आधिकारिक खाते पर जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि इस हमले में जिला पुलिस प्रमुख सहित कई पुलिसकर्मी मारे गए और घायल हुए हैं।

अन्य हमले में तीन लोगों की मौत, 11 अन्य घायल
समाचार एजेंसी के रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के कंघार प्रांत एक अन्य हमला हुआ। इसमें कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। इस घटना के बारे में प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता दाऊद अहमदी ने कहा कि विस्फोट पुलिस जिला 5 के बाजार में हुआ, जिसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। सभी नागरिक थे। सरकारी के प्रवक्ता के मुताबिक कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो