scriptचीन में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत, 32 घायल | 10 killed and 32 injured in southern china bus crash | Patrika News

चीन में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत, 32 घायल

Published: Aug 29, 2016 07:22:00 pm

चीन के दक्षिण पश्चिम में गुआंग्शी जुआंग स्वायत्तशासी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई

Bus Accident

Bus Accident

बीजिंग। चीन के दक्षिण पश्चिम में गुआंग्शी जुआंग स्वायत्तशासी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 लोगों के घायल होने की खबर है। यह हादसा एक बस से पलट जाने की वजह से घटित हुआ। शुरुआती जांच में पता चला है कि चालक की तबीयत अचानक बिगड़ जाने की वजह से यह दुर्घटना हुई।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि इस बस में करीब 47 लोग सवार थे। यह बस हादसा गुआंग्शी की राजधानी नानिंग जाने के दौरान हुआ। घायलों को पुलिस प्रशासन की मदद से पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर बनी हुई।

जुआंग्शी मेडिकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल पांच व्यक्तियों को सिर और रीढ़ में चोटें आई हैं। उनमें से एक की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। दुर्घटना में घायल एक यात्री लिन मिनहुई ने बताया कि बस के रेलिंग से टकराने पर उसकी नींद टूटी। उसने बताया, सभी यात्री बैठे हुए थे, लेकिन उनमें से ज्यादातर लोगों ने अपनी सीट-बेल्ट नहीं लगाई थी।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि घायल व्यक्तियों को नजदीक के अस्पताल में भेजा गया है। दुर्घटना के कारण राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया था, लेकिन बाद में अधिकारियों ने यातायात बहाल कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो