scriptअफगान वायुसेना के हमले में कमांडर समेत 11 तालिबानी आतंकी ढेर | 11 Taliban militants killed in Afghan Air Force airstrike | Patrika News

अफगान वायुसेना के हमले में कमांडर समेत 11 तालिबानी आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2018 05:10:13 pm

Submitted by:

mangal yadav

वायु सेना के हमले में कम से कम से 11 तालिबानी आतंकी मारे गए। गृह मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है।

 airstrike

अफगान वायुसेना के हमले में कमांडर समेत 11 तालिबानी आतंकी ढेर

काबुलः अफगानिस्तान के फराह प्रांत में अफगान वायु सेना के हमले में कम से कम से 11 तालिबानी आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों में तालिबान का एक प्रमुख कमांडर भी शामिल है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है। मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, सुरक्षाबलों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर बाला बुलुक जिले में तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमला किया। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हमला हुआ उस समय आतंकी एकत्रित होकर सुरक्षाबलों के खिलाफ योजनाएं बना रहे थे।

फरीयाब प्रांत में भी मारे गए 18 आतंकी मारे
इससे पहले 18 दिसंबर की रात को अफगान वायुसेना ने फरीयाब प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। इस हमले में कम से कम 18 आतंकी मारे गए थे जबकि 8 अन्य घायल हुए । ये हमले ख्वाजा सब्ज पोश और दवत अबाड़ जिले में किए गए। अफगान रक्षा मंत्रालय के अनुसार, हवाई हमले में तालिबान को काफी नुकसान हुआ। सेना ने यह हमला एक गुप्त सूचना के बाद किया था। सेना को सूचना मिली थी कि कुछ तालिबानी आतंकी इन जगहों पर छिपे हुए हैं और बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

तालिबान को बड़ा नुकसान
इससे पहले दिसंबर के पहले सप्ताह में अमरीकी हवाई हमले में तालिबान का एक शीर्ष कमांडर मारा गया था। आतंकी अब्दुल मनान तालिबान के एक प्रमुख क्षेत्र, दक्षिण हेलमंड प्रांत का गवर्नर था। मनान की मौत तालिबान के लिए 2016 के बाद सबसे बड़ा झटका है। मनान तालिबान में एक सर्वाधिक रसूख वाला व्यक्ति था और उसे एक कट्टरपंथी माना जाता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो