scriptअफगानिस्तान में बम धमाका: 4 लोगों की मौत, हेलमंड प्रांत के गवर्नर सहित दर्जनों लोग घायल | 2 Blasts Rock Afghanistan, Helmand province governor wounded | Patrika News

अफगानिस्तान में बम धमाका: 4 लोगों की मौत, हेलमंड प्रांत के गवर्नर सहित दर्जनों लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 09:28:55 am

अफगानिस्तान में एक और धमाका
हेलमंद प्रान्त के गवर्नर घायल
कई अधिकारियों के घायल होने की सूचना

Afghan blast

काबुल। अफगानिस्तान में एक बार फिर से बड़ा धमाका हुआ है। हेलमंद प्रांत के लश्कर गाह शहर में एक कार्यक्रम के बाद एक के बाद एक दो विस्फोट हुए। अफगान मीडिया की खबरों में बताया गया है कि दक्षिणी अफगान शहर लश्कर गाह में एक सार्वजनिक समारोह में शनिवार को दो विस्फोट हुए। इस विस्फोट में हेलमंड प्रांत के गवर्नर घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि धमाका किसान दिवस समारोह के दौरान धमाका हुआ।

इजरायल के खिलाफ गाजा में हिंसक विरोध प्रदर्शन, दो फिलिस्तीनियों की मौत

अफगानिस्तान में धमाका

अधिकारियों ने कहा कि लश्कर गाह इन दिनों कई घटनाओं का गवाह बना है। ताजा धमाका किसान दिवस समारोह के दौरान धमाका हुआ। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक प्रांतीय गवर्नर, मोहम्मद यासीन खान विस्फोट में घायल हुए हालांकि उन्हें वहां से जल्द ही बाहर निकाल लिया गया था। उन्हें नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपातकालीन कर्मचारी कम से कम 15 घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे। विस्फोटों का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा है कि विस्फोटकों को पहले से वहां फिक्स किया गया था। पुलिस ने बताया है कि घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है। आपको बता दें कि हेलमंद उन अफगान प्रांतों में से एक है जहां विद्रोहियों का सबसे बड़ा नियंत्रण और प्रभाव है। लश्कर गाह हेलमंद की प्रांतीय राजधानी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो