scriptPakistan में Honour killing , वायरल वीडियो में दिखाई दीं किशोरियों को भाई ने मारा | 2 Pakistan girls killed for 'honour' over leaked mobile video | Patrika News

Pakistan में Honour killing , वायरल वीडियो में दिखाई दीं किशोरियों को भाई ने मारा

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 03:17:28 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

HIghlights

ऑनर किलिंग (Honour killing) के मामले में 16 और 18 साल की दो लड़कियों को उनके चचेरे भाई ने मार डाला।
52 सेकंड की Mobile clip में तीन लड़कियां एक युवक के साथ थीं, तीसरी किशोरी की हो रही तलाश

pakistan honor killing
लाहौर। पाकिस्तान (Pakistan) स्थित उत्तरी और दक्षिणी वजीरिस्तान में एक ऑनर किलिंग (Honor killing) का मामला सामने आया है। यहां की पुलिस के अनुसार आदिवासी जिले की सीमा पर स्थित एक गांव में परिवार के एक सदस्य ने अपनी बहनों की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो गया था। वीडियों में दोनों लड़कियां एक युवक के साथ दिखाई दे रहीं हैं।
पुलिस एफआईआर के अनुसार यह घटना गांव श्याम प्लेन गर्योम की है। यहां पर 16 और 18 साल की दो लड़कियों को उनके चचेरे भाई ने मार दिया। कहा जा रहा है कि हत्याओं के पीछे का कारण एक वीडियो था, जिसमें एक युवक के साथ तीन लड़कियों को देखा गया। वजीरिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 52 सेकंड की मोबाइल क्लिप में देखी गईं तीन लड़कियों में से दो को मार दिया है।
एफआईआर में बताया गया है कि दोनों लड़कियों की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। भाई का कहना है कि इस वीडियो से उनके परिवार की बदनामी हो रही थी। हालांकि वीडियो में ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था। पुलिस वीडियो में दिख रहे युवक की तलाश कर रही है।
ये वीडियो लगभग एक साल पहले शूट किया गया था और कुछ हफ्ते पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। गौरतलब है कि पाकिस्तान में परिवार के सम्मान के नाम पर ऑनर किलिंग के मामले अकसर आते रहते हैं। यहां पर कट्टरपंथ को लेकर महिलाओं पर अत्याचार होते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो