scriptदक्षिणी जापान में भारी बारिश से 21 लोगों की मौत, 47 लोग लापता | 21 killed, 47 missing in heavy rain in southern Japan | Patrika News
एशिया

दक्षिणी जापान में भारी बारिश से 21 लोगों की मौत, 47 लोग लापता

दक्षिणी जापान में भारी बारिश की वजह से 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि 47 लोग लापता हैं।

नई दिल्लीJul 07, 2018 / 02:54 pm

Anil Kumar

जापान में भारी बारिश

दक्षिणी जापान में भारी बारिश से 21 लोगों की मौत, 47 लोग लापता

टोक्यो। जापान में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। शनिवार को दक्षिणी जापान में भारी बारिश की वजह से 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि 47 लोग लापता हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जापान मौसम विभाग (जेएमए) ने हयोगो, ओकायामा, गिफु फुकुओका, नागासाकी, सागा, हिरोशिमा और टोट्टोरी प्रांत में अधिकतम संभावित अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारी बारिश में लापता होने वालों में अधिकतर लोग ओकायामा, हिरोशिमा और इहिमे के हैं, जहां राहत दल ने फंसे हुए और घायल लोगों के खोज के लिए अभियान चलाया है। बारिश के कारण इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कई इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों के घर बह गए। अब तक हजारों लोग इस भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं।

दिल्ली समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, एनडीआरएफ की 89 टीम संभालेंगी मोर्चा

मौसम विभाग ने रविवार तक भारी बारिश होने की जताई संभावना

आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण हुई लोगों की मौत पर रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोदेरा ने दुख प्रकट किया और मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहत अभियान के लिए सशस्त्र सेना के लगभग 650 सदस्यों को लगाया गया है जबकि 21 हजार जवानों को इसके लिए तैयार रखा गया है। उन्होंने कहा बारिश से प्रभावित इलाकों में फंसे 40 लाख लोगों को सुरक्षित निकालने के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग के अधिकारियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि भारी बारिश से जमीन अत्यंत नम हो गई है, जिससे कि भूस्खल का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ सकती है इसलिए लोग सड़क पर चलते हुए सावधानी बरतें। मौसम विभाग जेएमए ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि रविवार तक भारी बारिश हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में बारिश आठ सेंटीमीटर प्रतिघंटे के हिसाब से हो सकती है।

Home / world / Asia / दक्षिणी जापान में भारी बारिश से 21 लोगों की मौत, 47 लोग लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो