script

China: छात्रों से भरी अनियंत्रित बस झील में गिरी, 21 की मौत और 15 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2020 10:26:24 pm

बस रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त ( Road Accident in China ) हो गई और गुइझोऊ प्रांत में हिंगेन झील ( bus plunges ) में जा गिरी।
चीन ( latest china news ) में हुई दुर्घटना में वे छात्र शामिल ( students killed ) थे जो कॉलेज की परीक्षा ( entrance exam ) देने जा रहे थे।
सड़क के दूसरी ओर पांच लेन पार कर बैरियर तोड़ते हुए झील में जा गिरी ( bus accident ) बस।

21 Killed and 15 injured after a bus plunges into lake in China

21 Killed and 15 injured after a bus plunges into lake in China

बीजिंग। दक्षिण-पश्चिम चीन ( latest china news ) में मंगलवार को एक बस झील ( bus plunges ) में गिर गई। इस दुर्घटना ( Road Accident in China ) में कम से कम 21 छात्रों ( students killed ) की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हो गए। कॉलेज की वार्षिक प्रवेश परीक्षा ( entrance exam ) में बैठने की तैयारी कर रहे छात्रों को ले जा रही यह बस गुईझोऊ प्रांत में झील में गिर गई। झील के किनारे तैनात बचाव कर्मियों ने तुरंत ही राहत और बचाव अभियान चलाया और घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।
LAC पर China को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, Indian Army ने 30 हजार सैनिक किए तैनात

स्थानीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि यह बस एक रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त ( bus accident ) हो गई और गुइझोऊ प्रांत में हिंगेन झील में जा गिरी। इस हादसे में कम से कम 21 छात्रों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हो गए।
चीन के सरकारी चैनल ने सीसीटीवी रिपोर्ट के आधार पर बताया कि यह घटना अंशुन नगर में मंगलवार दोपहर को हुई और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बस में सवार यात्रियों में वे छात्र शामिल थे जो कॉलेज की परीक्षा देने जा रहे थे।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सीसीटीवी द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए सिक्योरिटी कैमरे के फुटेज में वाहन को कम से कम पांच लेन तक सड़क पार करते हुए दिखाया गया। यह बस सड़क के दूसरी तरफ बैरियर्स को तोड़ते हुए सामने से आने वाले यातायात के बीच किनारे तोड़कर झील में गिर गई। दुर्घटना के बाद बचाव टीमों ने झील में राहत और बचाव अभियान चलाया और कुछ देर बाद बस को पानी से बाहर निकाला गया।
सोशल मीडिया यूजर्स ने चीन के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वीबो पर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं। एक यूजर ने लिखा,” मुझे आशा है कि मृतकों की संख्या अब और नहीं बढ़ेगी। 2020 वास्तव में आपदाओं और कठिनाइयों से भरा हुआ वर्ष है।”
देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच आई एक बड़ी खुशखबरी

दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए हैं। गुइझोऊ के आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने कहा कि बचाव के प्रयासों में 200 से अधिक लोगों ने मदद की, जिसमें 55 पेशेवर गोताखोर शामिल हैं।
पाकिस्तान में बारिश से सात की मौत

वहीं, पाकिस्तान के कराची शहर में बारिश के चलते कम से कम सात लोग मारे गए और कई लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक कराची में बारिश के कारण बिजली गिरने, छत गिरने और पेड़ों के उखड़ने जैसी कई घटनाएं हुईं। इनमें 7 लोगों की मौत हो गई।
पाकिस्तान मौसम विभाग के मुताबिक कराची में 43 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के साथ तेज हवाओं ने कई इलाकों में बहुत कहर बरपाया। बारिश के चलते शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो