अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने पुलिस चौकियों पर किया हमला, 22 पुलिसवालों की मौत

Kapil Tiwari

Publish: Nov, 14 2017 02:05:30 (IST)

Asia
अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने पुलिस चौकियों पर किया हमला, 22 पुलिसवालों की मौत

आतंकी हमले में 45 आतंकियों की भी मौत हुई है। शनिवार को भी सैन्य शिविरों को बनाया गया था निशाना।

कंधार: बीती रात अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में आतंकी हमला हुआ है। ये हमला तालिबान के आतंकियों ने किया है। आतंकियों ने पुलिस चौकियों को निशाना बनाया। इस हमले में 22 पुलिसकर्मियों के मारे जाने की खबर है। कई लोग घायल भी हुए हैं।

45 आतंकी भी मारे गए
हालांकि इस हमले के दौरान आतंकी खेमे को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा और सुरक्षाकर्मियों ने 45 आतंकियों को भी मार गिराया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ये हमला सोमवार रात कंधार के मेवांड जिले में हुआ। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस हमले में 15 पुलिसवाले और 35 आतंकी भी घायल हुए हैं।

शनिवार को भी हुआ था तालिबानी अटैक
आपको बता दें कि इससे पहले भी शनिवार को अफगानिस्तान के ही हेलमंड प्रांत में एक सैन्य शिविर को निशाना बनाया गया था। इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हुए थे।

सैन्य शिविरों को बनाया था निशाना
एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि एक तालिबानी आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार सैन्य शिविर में ले जाने का प्रयास किया, लेकिन उसे पहचान लिया गया और सुरक्षाबलों ने शिविर के बाहर ही उसे गोली मार दी. लेकिन उसके साथ आए दो और आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.' उन्होंने बताया, 'मृतकों में तालिबान के तीन आतंकवादी और एक सुरक्षाकर्मी है.' तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

आर्म्ड फोर्सेस के 13 वाहन भी हुए धव्स्त
सोमवार देर रात हुए हमले को लेकर कंधार पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता जिया दुर्रानी ने बताया कि इस हमले में पुलिसवालों की मौत के अलावा सुरक्षाकर्मियों के 13 वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया है। इस हमले में कई आम नागरिक भी घायल हुए हैं। दुर्रानी ने बताया कि हमले के लिए रात का समय इसलिए चुना गया, क्योंकी इस वक्त उन्हें सुरक्षा में थोड़ी ढिलाई दिखती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned