scriptPoK में पहाड़ी से टकराई पैसेंजर बस, 26 लोगों की हुई दर्दनाक मौत | 26 People Killed in Bus Accident in Pakistan Occupied Kashmir | Patrika News
एशिया

PoK में पहाड़ी से टकराई पैसेंजर बस, 26 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

इस भीषण हादसे के बाद आसपास के इलाके में इमरजेंसी लगा दी गई है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।

Sep 22, 2019 / 04:44 pm

Kapil Tiwari

bus_accident.jpeg

पीओके। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है, जिसमें 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दुर्घटना रविवार को गिलगिट-बाल्टिस्तान बाबूसर टॉप के पास हुई है। शुरुआती जानकारी में 26 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोग इसमें घायल बताए जा रहे हैं।

 

bus_accident_2.jpeg

मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल

गिलगिट-बाल्टिस्तान सरकार के प्रवक्ता फैज़ुल्लाह फ़रक ने बताया है कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। फैजुल्लाह ने बताया कि जिस अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है, वहां इमरजेंसी लगा दी गई है। उन्होंने बताया है कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

 

accident.jpeg

ड्राइवर ने बस पर से खो दिया कंट्रोल

दियामर पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद वकील के मुताबिक, जो बस सड़क हादसे का शिकार हुई है वो एक प्राइवेट कंपनी की बस है और शनिवार की रात स्कार्दू से रावलपिंडी जाने के लिए निकली थी। रविवार की सुबह बस के ड्राइवर ने अपना कंट्रोल बस पर से खो दिया, जिसके बाद एक पहाड़ी से बस जा टकराई। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर ड्राइवर ने बस से कंट्रोल कैसे खो दिया।

बता दें, यात्रियों द्वारा अक्सर इस्तेमाल किया जाने वाला बाबूसर मार्ग हर साल जून से अक्टूबर के अंत तक खुला रहता है। यह बाबूसर में भारी बर्फबारी के बाद बंद रहता है।

Home / world / Asia / PoK में पहाड़ी से टकराई पैसेंजर बस, 26 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो