15 दिन के अंदर PoK में फिर आया भूकंप, इमारत ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत

15 दिन के अंदर PoK में फिर आया भूकंप, इमारत ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत
File Pic

Kapil Tiwari | Updated: 06 Oct 2019, 03:03:13 PM (IST) एशिया

पिछले महीने आए भूकंप में पीओके में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

इस्लामाबाद। पिछले 15 दिनों के अंदर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रविवार को PoK के मीरपुर इलाके में फिर से भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है, जबकि 3 लोग इसमें घायल हो गए हैं।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई है। मीरपुर में भूकंप के झटकों की वजह से एक इमारत ढह गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस भूकंप का केंद्र मीरपुर में ही 15 किलोमीटर की गहराई पर बताया है। साथ ही जेहलम घाटी से 15 किमी उत्तर-पश्चिम में था।

पिछले महीने 40 से ज्यादा लोगों की हो गई थी मौत

जानकारी के मुताबिक, घायलों का इलाज मीरपुर के एक अस्पताल में चल रहा है। आपको बता दें कि पिछले महीने के आखिरी में भी पीओके में जबरदस्त भूकंप आया था, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 300 से ज्यादा लोग इसमें घायल हो गए थे। ये भूकंप 5.8 तीव्रता का था। साथ ही इसका असर हिंदुस्तान के भी कई इलाकों में देखने को मिला था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned