script

सीजफायर तोड़ना पाकिस्तान को पड़ा भारी, भारत की जवाबी फायरिंग में तीन जवानों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2019 07:06:52 am

नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई
भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब
पाक सेना को बड़ा नुकसान

Army at LoC

लाहौर। बार-बार सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान को बहुत भारी पड़ गया हैं। भारत की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की मीडिया विंग, ISPR ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि उनके तीन सैनिक भारतीय सेना की गोलीबारी में मारे गए हैं। ISPR ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर रावलकोट सेक्टर में बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान ने कहा है वह नियंत्रण रेखा के पास भारतीय फायरिंग से अपनी सेना को बचाने की कोशिश कर रहा है।

नासा ने भारत के ‘मिशन शक्ति’ को बताया ‘भयानक’, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा

पाकिस्तान को बड़ा नुकसान

पाक सेना ने संकेत दिया है कि इस जवाबी हमले में उसके तीन जवान मारे गए हैं। हालांकि जिस तरह का नुकसान पाकिस्तान को हुआ है, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि मरने वालों सैनिकों की संख्या तीन से कहीं अधिक हैं। पहले पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में भारी गोलाबारी और छोटे हथियारों के साथ संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। रविवार देर रात पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में भी भारतीय नागरिक क्षेत्रों में पाक ने लगातार गोलीबारी की। इसके परिणामस्वरूप चार घायलों को जिला अस्पताल राजौरी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इस आक्रामकता के बाद भारतीय बलों ने एलओसी के पार पाकिस्तान के कई ठिकानों को निशाना बनाया।

ब्रिटिश सांसदों ने पीएम थेरेसा मे को दिया झटका, ब्रेक्सिट की सभी वैकल्पिक योजनाएं खारिज

कब सबक सीखेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान की नापाक हरकतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को भी पाक की गोलीबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर और 5 साल की एक लड़की की मौत हो गई और कम से कम चार अन्य घायल हो गए। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट पर किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान द्वारा पिछले कुछ दिनों से भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी की गई है। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाक सेना जिस तरह हमले कर रही है, उससे पता चलता है कि वह कितनी घबराई हुई है। हालांकि अब भारत ने अपनी नीति में बदलाव किया है और पाकिस्तान के सभी नापाक मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

 

ट्रेंडिंग वीडियो