scriptअफगानिस्तान में खुद के बम से मारे गए 30 तालिबानी आतंकी | 30 talibani terrorist killed blast in afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान में खुद के बम से मारे गए 30 तालिबानी आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2017 06:06:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जैसे ही आतंकवादी हमले के लिए तैयार हुए, एक आत्मघाती हमलावर की जैकेट में विस्फोट हो गया और 30 आंतकी मारे गए।

talibani terrorist
फराह: अफगानिस्तान के फराह प्रांत में अचानक हुए बम विस्फोट में 30 तालिबानी आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि यह विस्फोट गुरुवार को बाला बुलुक जिले के पेवा पसाव इलाके में आतंकवादियों द्वारा सरकारी सुरक्षा बलों के ठिकानों पर हमले की कोशिश के दौरान हुआ।

जैकेट में विस्फोट बनी मौत की वजह
उन्होंने कहा, “जैसे ही आतंकवादी हमले के लिए तैयार हुए, एक आत्मघाती हमलावर की जैकेट में विस्फोट हो गया।” बताया जा रहा है कि आतंकियों से विस्फोट करने से काफी पहले बटन दबा दिया होगा और ध्यान नहीं दिया होगा, जिसकी वजह से अपनी मौत के ही जिम्मेदार बन बैठे।

अप्रैल से अबतक कई आतंकी मारे गए
अधिकारी ने कहा कि इस विस्फोट में कई आतंकवादी घायल भी हो गए। तालिबानी आतंकवादी अफगानिस्तान में अप्रैल में वार्षिक विद्रोह शुरू करने के बाद से कई लोगों को मार चुके हैं। ईरान से लगे प्रांत में सुरक्षा बलों व तालिबान आतंकवादियों के बीच बीते कुछ सालों से संघर्ष हो रहा है।
एक टन विस्फोटक भी तबाह
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका सेना ने तालिबान के एक हथियारों के भंडार पर भी हमला किया था। जिससे भारी मात्रा में हथियार तबाह हो गए। हमले में कम से कम एक टन विस्फोटक और दो कार बम के बर्बाद होने की खबर है। एक के बाद एक हुए नुकसान की वजह से तालिबान सदमें में पहुंच गया है और अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

हवाई हमले में 16 नागरिकों की भी मौत
अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में अमेरिका के नेतृत्व में किए गए एक हवाई हमले में कम से कम 16 नागरिकों की मौत हो गई है। तोलो न्यूज के अनुसार, नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने हस्का मीना जिले में गुरुवार को एक नागरिक वाहन पर हमला किया। खोगयानी ने कहा कि मृतकों की पहचान अभी नहीं की जा सकी है। अफगानिस्तान में रिजोल्यूट सपोर्ट और अमेरिकी सेना ने अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो