scriptअफगानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 30 आतंकी ढेर, कई घायल | 30 terrorists killed in Afghanistan | Patrika News

अफगानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 30 आतंकी ढेर, कई घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2018 08:57:39 pm

Submitted by:

mangal yadav

अफगानिस्तान के कांधार में सुरक्षा बलों की गई कार्रवाई में कम से कम 30 आतंकवादी मारे गए और 10 से अधिक आतंकवादी घायल हो गए।

Afghan soldiers

Afghan soldiers

कांधारः अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कम से कम 30 आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा इस दस से अधिक आतंकवादियों के घायल होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षा बलों ने शुक्रवार देर रात आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर धावा बोला और कई आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में आतंकवादी संगठन के कई ठिकाने ध्वस्त भी कर दिए गए। कांधार पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल राजेद ने इस घटना की पुष्टि की है। अब्दुल राजेद ने बताया कि तालिबान का एक स्वास्थ्य केंद्र भी ध्वस्त कर दिया गया है।

आतंकियों के ठिकाने से कई सामान जब्त

कांधार पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल राजेद ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मिवांड जिले के सारा बाघाल क्षेत्र में तालिबान आतंकियों पर अचानक धावा बोल दिया। दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में कम से कम 30 आतंकी मारे गए। आतंकियों के ठिकानों से सुरक्षा बलों ने कम्प्यूटर जब्त किया है। इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों की 26 मोटरसाइकिलें, आठ वाहन और कम्प्यूटर जब्त किया है। इसके अलावा आतंकियों खाने-पीने के सामान को भी सुरक्षाकर्मियों ने नष्ट कर दिया।

इससे पहले काबुल में 30 आतंकी मार गए थे

इससे पहले जनवरी महीने में अफगानी सुरक्षा बलों ने दो प्रांतों में अभियान चलाकर कम से कम 30 आतंकवादियों को मार गिराया था। अफगानी सेना और सीमा पुलिस ने लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की मदद से दंगाम जिले में आतकवादियों के कई ठिकानों पर हमले किए थे जिसमें कई आतंकी घायल भी हुए थे। अफगानी सेना के आक्रामक हमले को देखते हुए तालिबान लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है।

तालिबान से सुलह की कोशिशें भी हैं जारी

एक तरफ अफगानिस्तान की सरकार तालिबान आतंकियों के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए है वहीं इस आतंकी संगठन को शांति प्रक्रिया में शामिल होने का न्यौता भी मिल चुका है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने तालिबान से देश की राजनीति में शामिल होने की अपील भी कर चुके हैं लेकिन तालिबान की तरफ से अभी इसका कोई जवाब नहीं आया है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो