scriptअफगानिस्तान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, तालिबान कमांडर समेत 4 आतंकी ढेर | 4 Taliban terroris killed in Afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, तालिबान कमांडर समेत 4 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 04:49:39 pm

Submitted by:

mangal yadav

सेना की जवाबी कार्रवाई में एक कमांडर समेत चार आतंकी मारे गए हैं। जबकि आठ आतंकी घायल हुए हैं।

काबुल। अफगानिस्तान के बघलान प्रांत में सेना के हमले में तालिबान के एक मुख्य कमांडर कारी कयूम समेत चार आतंकी मारे गए। सेना के प्रवक्ता ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने कहा, “सुरक्षा बलों ने बघलान प्रांत के डंड-ए-घोरी जिले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया। हमले में तालिबान के कुख्यात कमांडर कारी कयूम की मौत की पुष्टि की गई है। वह अपने तीन हथियारबंद सहायकों के साथ मारा गया है।” प्रवक्ता ने कहा कि इस हमले में आठ अन्य आतंकी घायल हुए हैं। घायल आतंकियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

तालिबान को सेना ने दिया झटका
सेना के प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी न देते हुए कहा कि कयूम की मौत प्रांत में तालिबान आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका हो सकती है। क्योंकि उसी के इशारे पर इस प्रांत में आतंकी वारदातें होती रही हैं। तालिबान आतंकियों ने इस घटना पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि ये आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः अफगानिस्तान: तालिबान के ठिकानों पर सैन्य विमानों से बमबारी, कुख्यात हिम्मतुल्लाह के साथ दस आतंकी मारे गए

फरयाब प्रांत में 50 से ज्यादा आतंकी हुए थे ढेर
इससे पहले सोमवार को फरयाब प्रांत में तालिबान आतंकियों पर हवाई हमलों में पचास से अधिक तालिबानी मारे गए थे । जबकि दस से अधिक घायल हुए थे। अफगान सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने कहा कि तालिबान आतंकियों के एक समूह ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए एक मार्ग को अवरुद्ध किया था। सरकारी बलों ने इन आतंकियों पर कई हवाई हमले किए जिनमें 54 आतंकी मारे गए और 10 से अधिक घायल हो गए। प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकियों में तालिबान के दो वरिष्ठ कमांडर मुल्ला शाह वली और मुल्ला कय्यूम शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो