पाकिस्तान के समुद्री अभ्यास में 46 देशों ने हिस्सा लिया

पाकिस्तान के समुद्री अभ्यास में 46 देशों ने हिस्सा लिया

Mohit Saxena | Publish: Feb, 09 2019 01:53:58 PM (IST) | Updated: Feb, 09 2019 01:53:59 PM (IST) एशिया

नौसेना,पनडुब्बी,नौकाएं,मरीन और स्पेशल फोर्स इस अभ्यास में हिस्सा लेंगे

कराची। पाकिस्तान के इस तटीय शहर के पास शुक्रवार को पांच दिवसीय 'अमन-19' समुद्री अभ्यास शुरू हुआ। इसमें 46 देशों ने हिस्सा ले रहे हैं। पाकिस्तान वायु सेना,पाकिस्तान थल सेना और पाकिस्तान रेंजर्स के साथ-साथ पाकिस्तान की नौसेना, पनडुब्बी, नौकाएं, मरीन और स्पेशल फोर्स इस अभ्यास में हिस्सा लेंगे। वाइस एडमिरल नियाज़ी ने कहा कि समुद्री सुरक्षा को प्रतिस्पर्धी होने के बजाय सहकारिता से सहकारी होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए एक सामूहिक प्रयास का आह्वान होना चाहिए।

अमन और सहयोग की दिशा की अहम कदम

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक 2007 में शुरू होने के बाद से यह अभ्यास हर दो साल पर किया जाता है। इसका उद्देश्य एक दूसरे की समुद्री अवधारणाओं और संचालन संस्कृति को समझने के लिए एक मंच मुहैया कराना है। अभ्यास शुरू किए जाने के अवसर पर पाक सहित 46 देशों का ध्वज फहराया गया। पाकिस्तानी बेड़े के कमांडर वाइस ऐडमिरल अमजद खान नियाजी ने कहा कि अभ्यास अमन सहयोग बढ़ाने और एक-दूसरे को समझने की दिशा में एक कदम है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned