scriptकाबुल: दो दिन में हुए कई आतंकी हमले, संघर्ष में 50 की गई जान | 50 killed last week in police terrorist clash in afghanistan | Patrika News
एशिया

काबुल: दो दिन में हुए कई आतंकी हमले, संघर्ष में 50 की गई जान

शनिवार से शुरू हुए इस संघर्ष के बार में अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी।

Jan 21, 2019 / 06:00 pm

Shweta Singh

50 killed last week in police terrorist clash in afghanistan

काबुल: दो दिन में हुए कई आतंकी हमले, संघर्ष में 50 की गई जान

काबुल। अफगानिस्तान में सरकारी बलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच संघर्ष में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है। शनिवार से शुरू हुए इस संघर्ष के बार में अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी। एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में प्रांतीय परिषद के डिप्टी शाह महमूद नईमी के हवाले से बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पश्चिमी फराह प्रांत की राजधानी फराह शहर के बाहर करजी इलाके में एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गए।

इस हफ्ते किए कई आतंकी हमले

जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने रविवार सुबह उत्तरी बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ से जोजजान प्रांत की राजधानी शबरगान को जोड़ने वाली सड़क पर दो तेल टैंकरों को भी अपने कब्जे में ले लिया। इसके अलावा, रविवार को पूर्वी लोगर प्रांत के गवर्नर के काफिले को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में आठ लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में अधिकांश गवर्नर के अंगरक्षक थे। हमले में गवर्नर बाल-बाल बचे। बाद में तालिबान ने बमबारी की जिम्मेदारी ली है।

मारे गए 20 सशस्त्र आतंकी

इस बीच, सरकारी बलों ने पिछले 24 घंटों में उत्तरी बगलान प्रांत में 20 सशस्त्र आतंकियों को मार गिराया। प्रांत में सेना के प्रवक्ता गुलाम हजरत करीमी ने इस बात की पुष्टि की। इसी तरह, शनिवार को पश्चिमी बदगीस प्रांत के अब कामारी जिले में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों में आठ आतंकवादी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। सरकारी बलों ने उत्तरी फारयाब प्रांत के कैसर जिले में सात आतंकवादियों को मार दिया और 11 अन्य को घायल कर दिया। इसके अलावा, पश्चिमी हेरात के प्रांतीय गवर्नर जिलानी फरहाद के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि शनिवार को जिरोख जिले में तालिबान आतंकवादियों के बीच एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें पांच आतंकी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए।

Home / world / Asia / काबुल: दो दिन में हुए कई आतंकी हमले, संघर्ष में 50 की गई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो