scriptअफगानिस्तानः सुरक्षाबलों के हवाई हमले में 50 से ज्यादा आतंकियों की मौत, 10 घायल | 50 Taliban terrorists killed in Afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तानः सुरक्षाबलों के हवाई हमले में 50 से ज्यादा आतंकियों की मौत, 10 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 08:10:09 pm

Submitted by:

mangal yadav

आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। सुरक्षाबलों ने सोमवार को हवाई हमले कर 50 से अधिक आतंकियों को मार गिराया।

attack

अफगानिस्तानः सुरक्षाबलों के हवाई हमले में 50 से ज्यादा आतंकियों की मौत, 10 घायल

काबुल। अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत में तालिबान आतंकियों पर हवाई हमलों में पचास से अधिक तालिबानी मारे गए और दस से अधिक घायल हो गए। अफगान सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने कहा कि तालिबान आतंकियों के एक समूह ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए एक मार्ग को अवरुद्ध किया था। सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों पर कई हवाई हमले किए जिनमें 54 आतंकी मारे गए और 10 से अधिक घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकियों में तालिबान के दो वरिष्ठ कमांडर मुल्ला शाह वली और मुल्ला कय्यूम शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि इलाके में अभी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है जिसमें वायुसेना मदद कर रही है। तालिबान ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

चुनाव आयोग के कार्यालय पर हुआ था आंतकी हमला
इससे पहले नांगरहार प्रांत में शनिवार को चुनाव आयोग के कार्यालय के पास एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य घायल हो गए। नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानई ने कहा कि हमला सुबह 11.20 के आसपास हुआ, जब जलालाबाद की प्रांतीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान: तालिबान के ठिकानों पर सैन्य विमानों से बमबारी, कुख्यात हिम्मतुल्लाह के साथ दस आतंकी मारे गए

चुनाव में बाधा पहुंचाना चाहते हैं आतंकी
अफगानिस्तान में 20 अक्टूबर को संसदीय चुनाव होना है। मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया 14 अप्रैल को शुरू होने के बाद से ही आतंकवादी संसदीय चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को निशाना बना रहे हैं। सबसे बड़ा हमला 22 अप्रैल को उस समय हुआ था, जब एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल में एक मतदाता पंजीकरण केंद्र को निशाना बनाया, जिसमें 60 लोग मारे गए और 138 अन्य घायल हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो