scriptयरुशलम में अमरीकी दूतावास खोले जाने को लेकर भड़की हिंसा में अबतक 58 लोगों की मौत | Patrika News
एशिया

यरुशलम में अमरीकी दूतावास खोले जाने को लेकर भड़की हिंसा में अबतक 58 लोगों की मौत

6 Photos
6 years ago
1/6

गाजा-इजरायल सीमा पर सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में 58 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 2800 से अधिक घायल हो गए। फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत इजरायली सेना की गोलीबारी से हुई।

2/6

बता दें कि सोमवार को विवादास्पद तरीके से अमरीकी दूतावास खुलने से पहले गाजा पट्टी में हिंसक संघर्ष शुरु हो गया। इस संघर्ष में 58 फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं जबकि सैंकड़ों घायल हो गए हैं।

3/6

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि वाइट हाऊस के प्रतिनिधि और इजराइली अधिकारी उद्घाटन कार्यक्रम के लिए पहुंचने वाले हैं, इसी बीच गाजा में झड़प होने से 58 लोगों के मारे जाने के अलावा 2800 से अधिक फिलिस्तीनी घायल भी हो गये। मंत्रालय ने बताया है कि मारे गए लोगों में 14 वर्षीय एक बच्चा भी शामिल है।

4/6

बता दें कि रविवार को यह खबर आने के बाद से हजारों की संख्या में फिलिस्तीनी नागरिक अमरीका के इस निर्णय के विरोध में इजरायल व गाजा पट्टी को अलग करने वाली बाड़ के पास प्रदर्शन के लिए जमा होने लगे थे।

5/6

इस बीच कुछ लोग पथराव करते हुए बाड़ के समीप पहुंच गये और वे उसे पार करने की कोशिश करने लगे। उस पर इजराइली सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाल रखा था।

6/6

इधर इजराइली सेना ने कहा, ‘करीब 35,000 हिंसक उपद्रवी गाजा पट्टी सीमा के समीप जगह-जगह जमा हो गये थे और सुरक्षा बाड़ से करीब आधे किलोमीटर दूर हजारों अन्य जुटे थे।’

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.