अफगानिस्तान में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या, 4 गंभीर रूप से जख्मी

अफगानिस्तान में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या, 4 गंभीर रूप से जख्मी

Mangala Prasad Yadav | Publish: Apr, 17 2018 09:24:52 PM (IST) एशिया

अफगानिस्तान में एक फिर खून खराबा सामने सामने आया है। 6 लोगों की हत्या कर अपराधी फरार हो गए।

काबुलः अफगानिस्तान में अज्ञात अपराधियों ने 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। ये वारदात पश्चिमी घोर प्रांत में हुई। पुलिस के अनुसार बंदूकधारियों ने एक वाहन पर हमला कर चार लोगों को बंधक बना लिया। इन चारों लोगों को भी चोटें आई हैं। इस घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। सभी पीड़ित लोग शिया अल्पसंख्यक समुदाय के बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार इस समुदाय के लोगों अक्सर सुन्नी समुदाय के लोग हमला करते रहे हैं।

तालिबान और आईएस पर शक
इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया के कि मारे गए लोग हेरात से घोर क्षेत्र में आए थे। दरअसल घोर क्षेत्र में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान के लोग सक्रिय हैं। पुलिस को आशंका है कि इस हमले के पीछे इन आतंकी संगठनों का हाथ हो सकता है। हालांकि किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भी हुई कुछ घटनाओं में आतंकी संगठनों का हाथ रहा है।

पुलिस ने की घेराबंदी
दरअसल यह घटना मंगलवार सुबह हुई। इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की है लेकिन अभी तक अपराधियों का सुराग नहीं लग पाया है। इस घटना के बाद घोर क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल है। उधर पुलिस का कहना है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। इस गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों के घर मातम पसरा हुआ है। पीड़ित परिजनों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान और आईएस के आतंकी अक्सर बेगुनाह लोगों को अपना निशाना बनाते रहते है। जबकि वहां पर जातीय संघर्ष भी अक्सर देखा जाता है।

 

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned