scriptअफगानिस्तान में तालिबानी हमला, मारे गए 6 पुलिसकर्मी, 24 घंटों से चल रहा है संघर्ष | 6 policemen killed in taliban attack in afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान में तालिबानी हमला, मारे गए 6 पुलिसकर्मी, 24 घंटों से चल रहा है संघर्ष

Published: Oct 07, 2018 05:11:52 pm

Submitted by:

Shweta Singh

सैकड़ों की संख्या में तालिबान आतंकवादियों ने शनिवार की देर रात सैयदाबाद जिले में धावा बोला।

काबुल। अफगानिस्तान के वर्दक प्रांत में तालिबान आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में कम से कम छह पुलिसकर्मी मारे गए। एक अधिकारी ने मीडिया को रविवार को जानकारी दी कि सैकड़ों की संख्या में तालिबान आतंकवादियों ने शनिवार की देर रात सैयदाबाद जिले में धावा बोला, जिसके परिणामस्वरूप प्रांतीय राजधानी मैदान शहर के दक्षिण में संघर्ष शुरू हो गया।

आतंकवादियों ने काबुल-कंधार राजमार्ग किया अवरुद्ध

उन्होंने आगे बताया कि, ‘जिला पुलिस प्रमुख सैयद मेजराब शाह हशमी समेत छह पुलिस अधिकारी मारे गए।’ उन्होंने बताया कि हमले में कई आतंकवादी भी मारे गए और घायल हुए। दक्षिणी और पश्चिमी प्रांतों के साथ काबुल को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग काबुल-कंधार राजमार्ग को आतंकवादियों ने अवरुद्ध कर दिया, क्योंकि रविवार को भी जिले में भारी संघर्ष जारी था।

24 घंटे में कम से कम 57 सशस्त्र विद्रोही लगाए गए ठिकाने

दूसरी ओर अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों (एएनएसएफ) ने देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे में कम से कम 57 सशस्त्र विद्रोहियों को मार डाला है। अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय (एमओडी) ने शनिवार देर शाम इस बात की पुष्टि की।

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय का बयान

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में पूरे देश के अलग अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान में कम से कम 57 आतंकी मरे गए हैं। आठ अन्य आतंकी घायल हो गए। अफगान रक्षा मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 विभिन्न प्रांतों में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किये गए। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन कुनार, हेलमंड, बागलान, कंधार, नंगारहर, हेरात, गजनी, बदाखशन, उरोजगान, निम्रोज़, पख्तिया, फरीयाब, खोस्त, सर-ए-पुल और लोगार आदि प्रांतों में किए गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो