अफगान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कमांडर समेत 8 आतंकी ढेर

अफगान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कमांडर समेत 8 आतंकी ढेर

Mangala Prasad Yadav | Publish: Dec, 05 2018 10:29:14 PM (IST) एशिया

सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक अभियान में एक शीर्ष कमांडर सहित आठ आतंकी ढेर हो गए। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

मेयमनाः अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत में बुधवार को अफगान सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक अभियान में तालिबान के एक शीर्ष कमांडर सहित आठ आतंकी ढेर हो गए। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता अब्दुल हादी जमाल ने बताया, "खुफिया रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने कुरगान जिले में तालिबान ठिकाने को निशाना बनाया, जिसमें तालिबान का शीर्ष कमांडर कारी हामीदुल्लाह और उसका उप मिस्त्री महमूद सहित आठ आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए।"

गोलीबारी में 10 आतंकी समेत 12 घायल
सेना के प्रवक्ता अब्दुल हादी जमाल ने बताया कि 10 आतंकी सहित 12 अन्य लोग घायल हुए है। जवाबी कार्रवाई में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि अंडखोई और कुरगान जिले में मंगलवार देर रात को अभियान शुरू हुआ और यह तब तक जारी रहेगा जब तक विद्रोहियों का सफाया नहीं हो जाता। फिलहाल अभी तक तालिबान आतंकियों ने इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है।

तालिबान ने ट्रक चालकों को किया था अगवा
इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी सामांगन प्रांत में रविवार को आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा कर लिया था। सशस्त्र तालिबान विद्रोहियों ने डेरा-ए-सुफ पायेन जिले के खशाक डेरा गांव में कोयला ले जा रहे 40-45 ट्रकों को रोका और उनके चालकों को उतार लिया। संभवत: 40 चालकों या उससे अधिक को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।" फिलहाल ट्रक चालकों को रिहा करने की कोई जानकारी है।

Ad Block is Banned