scriptकिसान आंदोलन के कारण पाक में अटके 86 भारतीय स्वदेश लौटे | 86 Indians stranded in Pakistan due to farmers agitation return back | Patrika News
एशिया

किसान आंदोलन के कारण पाक में अटके 86 भारतीय स्वदेश लौटे

पंजाब में भारतीय किसानों के आंदोलन के कारण समझौता एक्सप्रेस के
प्रवेश से भारतीय रेल अधिकारियों ने इनकार कर दिया था

Oct 13, 2015 / 07:42 pm

जमील खान

Indians In Pak

Indians In Pak

लाहौर। पाकिस्तान से सोमवार को समझौता एक्सप्रेस के 86 भारतीय यात्री वाघा सीमा पार कर वतन वापस लौटे। पंजाब में भारतीय किसानों के आंदोलन के कारण समझौता एक्सप्रेस के प्रवेश से भारतीय रेल अधिकारियों ने इनकार कर दिया था।

पाकिस्तान रेलवे के अनुसार, समझौता एक्सप्रेस 86 भारतीयों जिनमें 25 महिलाएं और 10 बच्चे शामिल है, सहित लाहौर रेलवे स्टेशन से निकली थी, लेकिन भारतीय रेल अधिकारियों ने भारत में इसके प्रवेश से इनकार कर दिया।

पाकिस्तान रेलवे के लाहौर संभागीय परिवहन अधिकारी, सुजात हुसैन ने बताया, भारतीय अधिकारियों द्वारा ट्रेन के प्रवेश से इनकार किए जाने के बाद, यह आठ अक्टूबर को लाहौर वापस लौट आई। वापस आने के बाद से ही यात्री या तो रेलवे स्टेशन पर रह रहे हैं या पास के होटलों में।

हुसैन ने बताया कि जब भारत में ट्रेन के प्रवेश को मंजूरी नहीं दी गई, तब इस्लमाबाद से भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने भारत की स्थिति के बारे में विदेश मंत्रालय के माध्यम से पाकिस्तान रेलवे से संपर्क किया।

हुसैन ने कहा कि उच्चायोग से अधिकारियों ने लाहौर पहुंचने के बाद रेलवे को सूचना दी कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण सोमवार को ट्रेन को भारत में प्रवेश न मिलने का एक कारण हो सकता है। हुसैन ने बताया कि इस बीच, उन्होंने सभी यात्रियों और उनके सामनों को वाघा सीमा के जरिए भारत में प्रवेश के लिए परिवहन की व्यवस्था की।

Home / world / Asia / किसान आंदोलन के कारण पाक में अटके 86 भारतीय स्वदेश लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो