scriptफिलीपींस में एक ट्रक पलटने से 9 स्कूली बच्चों की मौत, 16 घायल | 9 school children dead, 16 hurt in Philippines truck crash | Patrika News

फिलीपींस में एक ट्रक पलटने से 9 स्कूली बच्चों की मौत, 16 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 11:01:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Philippines truck crash: ट्रक में सवार स्कूली बच्चे सांस्कृतिक, स्वास्थ्य और खेल महोत्सव में भाग लेने जा रहे थे।

सड़क हादसा

मनीला। फिलीपींस में शुक्रवार को एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 9 स्कूली बच्चों की जान मौत हो गई। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, एक ट्रक में करीब 25 बच्चे सवार थे।

जब ट्रक एक ढलान वाली सड़क पर पहुंची तो ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में ड्राइवर भी बुरी तरह से घायल हो गया।

दक्षिणी फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके, 25 लोग घायल

इस हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि अन्य 16 बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे की सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस जांचकर्ता नेल्सन सैकीबल ने बताया कि ड्राइवर समेत घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है।

फिलीपींस में सड़क हादसा

सेबू प्रांत के बोलजून शहर में हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक यह दुर्घटना फिलीपींस के मध्य सेबू प्रांत के बोलजून शहर में हुई। ट्रक में दो गांव के स्कूली बच्चे सवार थे जो सांस्कृतिक, स्वास्थ्य और खेल महोत्सव में भाग लेने जा रहे थे।

पुलिस ने यह भी कहा कि हादसे के कारण कुछ छात्र ट्रक के अंदर दब गए जबकि कुछ बच्चे एकदम से उछल कर दूर जाकर गिरे। मौके पर आस-पास के लोग पहुंचे और फिर पुलिस को जानकारी दी गई।

फिलीपींस: मनीला मेट्रो में दो ट्रेनों की टक्कर, 34 यात्री घायल

स्थानीय निवासियों, पुलिस और दमकलकर्मियों की सहायता से ट्रक के अंदर दबे बच्चों को बाहर निकाला गया।

बता दें कि फिलिपींस में इस तरह के खतरनाक सड़क दुर्घटनाएं आम बात है। ट्रैफिक कानूनों, कमजोर वाहनों और अपर्याप्त सड़क सुरक्षा रेलिंगों और विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में अपर्याप्त संकेतों के कारण इस प्रकार की दुर्घनाएं होती रहती है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो