सिंगापुर में किम जोंग की नकल करने वाला गिरफ्तार, पूछताछ के बाद रिहा

सिंगापुर में किम जोंग की नकल करने वाला गिरफ्तार, पूछताछ के बाद रिहा

| Updated: 08 Jun 2018, 06:54:15 PM (IST) एशिया

सिंगापुर में किम जोंग-उन की नकल करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद रिहा कर दिया गया है।

सिंगापुरः उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की नकल करने वाले हांगकांग के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को कहा कि सिंगापुर हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने उसे दो घंटे तक हिरासत में रखा। हावर्ड एक्स नाम के व्यक्ति ने फेसबुक पर लिखा, "उन्होंने मेरे बैग की तलाशी ली और फिर मुझे बताया कि इस समय सिंगापुर में रहना बहुत संवेदनशील है और मुझे सेंटोसा द्वीप और नगर में शांग्री-ला होटल से दूर रहना चाहिए।" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हावर्ड को देश से निकाला नहीं गया। हावर्ड ने बताया कि वह और अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नकल करने वाला एक अन्य व्यक्ति यहां शनिवार और रविवार को एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगें।

होटल के आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बताया जा रहा है कि ट्रंप और किम के बीच 12 जून को होने वाली बैठक के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के कारण सेंटोसा द्वीप और शांग्री-ला होटल को 'विशेष कार्यक्रम क्षेत्र' घोषित किया गया है। यह ऐतिहासिक वार्ता सेंटोसा द्वीप के केपेला होटल में होगी। पुलिस का कहना है कि यहां पर आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच की जा रही है और किसी को हथियार ले जाने की इजाजत नहीं है।

जोरों पर है मुलाकात की तैयारियां

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की मुलाकात की तैयारियां जोरों से की जा रही है। अमरीका-उत्तर कोरिया के अलावा सिंगापुर के भी विदेश मंत्री इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। इस मुलाकात को लेकर सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने उत्तर कोरियाई समकक्ष री योंग-हो से मुलाकात की। यह मुलाकात सुरक्षा व्यवस्था और प्रोटोकाल के विवरण को अंतिम रूप देने के लिए की गई। बता दें कि इससे पहले परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच असहमति होने पर मुलाकात रद्द हो गई थी, लेकिन बाद में उसी तय समय में मुलाकात होना तय हुआ है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned