scriptअपनी बेटी के लिए पिछले सात सालों से सिर्फ नूडल्स खाकर जिंदा है यह शख्स | a street cleaner only eats noodles to support his daughter dream | Patrika News

अपनी बेटी के लिए पिछले सात सालों से सिर्फ नूडल्स खाकर जिंदा है यह शख्स

Published: Sep 04, 2017 02:40:00 pm

Submitted by:

राहुल

यह पिता अपनी बेटी के लिए पिछले सात सालों से सिर्फ और सिर्फ नुडल्स खाकर जिंदा है। इसके पीछे की वजह शायद आपको भावुक कर देगी।

a street cleaner only eats noodles
एक पिता की अपने बच्चों के प्रति क्या जिम्मेदारियां होती हैं, ये हम सभी को पता है। एक पिता ही है जो अपने बच्चों की ख़ुशी और उन्हें हर सुख-सुविधाएं देने के लिए तमाम परेशानियों को झेलता है लेकिन अपने बच्चों को इसकी भनक तक नहीं लगने देता। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसके बारे में जिसने भी सुना उसका दिल भर आया। मामला चीन के हबेई क्षेत्र का है जो इस समय चर्चा में है।
हबेई क्षेत्र में रहने वाले एक पिता की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल यह पिता अपनी बेटी के लिए पिछले सात सालों से सिर्फ और सिर्फ नुडल्स खाकर जिंदा है। इसके पीछे की वजह शायद आपको भावुक कर देगी।
a street cleaner only eats noodles
49 वर्षीय इस शख्स का नाम है, जोकि एक स्ट्रीट क्लीनर है। हम सभी जानते हैं एशियाई देशों में जिमनास्ट को बेहद तवज्जो दी जाती है, खासतौर पर चीन में! यही वजह है कि इस शख्स को भी जिमनास्ट में बेहद रूचि है। वो चाहता है कि उसकी 11 वर्षीय बेटी भी जिमनास्ट में अपना करियर बनाए. होऊ के अनुसार उनकी बेटी Xinxin को 4 साल की उम्र से ही जिमनास्ट में बेहद दिलचस्पी रही है। होऊ बताते हैं कि उनके पास इतना पैसा नहीं है कि वो अपने बेटी सारी सुख सुविधाएं देकर एक अच्छी जिम्नास्टिक खिलाडी बना सकें।
a street cleaner only eats noodles
उनका कहना है कि उनकी बेटी नेशनल जिमनास्ट टीम के लिए खेले, इसके लिए वो हर वो प्रयास करते हैं जो वो कर सकते हैं। उनकी एक महीने की आमदनी महज दो हजार यूआन है, जिसमें तीन सौ यूआन घर का किराया ही जाता है।’ इसलिए, खुद पर कटौती करके वो उसके लिए पैसा बचा रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि वो अपने ऊपर हर दिन 10 यूआन से ज्यादा खर्च नहीं करते हैं और पिछले 7 साल में वो करीब दो टन नूडल्स खा चुके हैं।
हालांकि पिछले सात साल से वो अपने बेटी को एक इंस्टिट्यूट में ट्रेनिंग दिला रहे हैं जिसका सलाना खर्च 14 हजार यूआन है। होउ का कहना है कि जिस दिन से उनकी बेटी ने जिमनास्ट की ट्रेनिंग लेना शुरू की, उस दिन से ही उन्होंने अपने ऊपर पैसे खर्च करने बिलकुल बंद कर दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो